न्यूजीलैंड टीम का कोच बना ये भारतीय दिग्गज, भारत को विश्व कप जिताने में निभाई थी बड़ी भूमिका

New Zealand Batting Coach: अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच से पहले न्यूजीलैंड टीम को नया बैटिंग कोच मिला है। भारतीय दिग्गज अब कीवी टीम में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाने वाला है।

featuredImage
Vikram Rathour rahul dravid

Advertisement

Advertisement

New Zealand Batting Coach: न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत के दौरे पर है। ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसको लेकर अब न्यूजीलैंड टीम ने बल्लेबाजी कोच और स्पिन गेंदबाजी कोच चुने हैं। बल्लेबाजी कोच की भूमिका में भारतीय दिग्गज दिखने वाले हैं।

इस दिग्गज ने टी20 विश्व कप 2024 में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस पूर्व भारतीय दिग्गज को अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। यह मैच सोमवार से ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें:- हर्षित राणा ने अब Duleep Trophy में दोहराई IPL वाली गलती, BCCI ले सकती है एक्शन

विक्रम राठौर बने नए बल्लेबाजी कोच

जी हां हम बात कर रहे है भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की, जिसको न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अफगानिस्तान के साथ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। टी20 विश्व कप 2024 के दौरान विक्रम राठौर ने भारतीय बल्लेबाजों के साथ काफी काम किया था। उनकी बल्लेबाजी सुधारने के लिए विक्रम ने खूब मेहनत की थी। जिसके चलते टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। बता दें, राठौर ने 2012 में राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता बनने से पहले 90 के दशक के अंत में भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले थे।

रंगना हेराथ बने स्पिन गेंदबाजी कोच

इसके अलावा श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच के लिए रंगना हेराथ को न्यूजीलैंड टीम का नया स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। जिससे अब कीवी टीम का स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट और ज्यादा मजबूत हो सकता है। रंगना हेराथ ने अपने क्रिकेट करियर में श्रीलंका के लिए गेंदबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 433 विकेट हासिल किए थे।

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने जानकारी देते हुए बताया कि, हेराथ और राठौर न केवल टीम को नई जानकारी देंगे, बल्कि स्थानीय परिस्थितियों की भी जानकारी देंगे। हम रंगना और विक्रम को अपने टेस्ट ग्रुप में शामिल करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ें:- 1 गेंद पर बन गए 286 रन, न लगा चौका और न लगा कोई छक्का; ये है सबसे दिलचस्प मैच

Open in App
Tags :