खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Paris Olympics: विनेश फोगाट की दमदार जीत पर झूमा पूरा देश, वीडियो में देखें रोमांचक पल

Vinesh Phogat Semi-Final Video: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक मे 50 किलोग्राम महिला कुश्ती के फाइनल में पहुंचकर एक इतिहास रच दिया है। फोगाट से उम्मीद लगाई जा रही है कि कल होने वाले फाइनल मैच में भी जीत हासिल कर वह फिर नया इतिहास लिखेंगी। इससे पहले सेमीफाइनल मैच में फोगाट ने किस तरह जीत हासिल की, वीडियो में देखिए।
11:22 PM Aug 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
Vinesh Phogat In Paris Olympics 2024 (www.olympics.com)
Advertisement

Vinesh Phogat At Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में मंगलवार का दिन भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के नाम रहा। 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में हिस्सा ले रहीं फोगाट ने पहले प्रीक्वार्टर फाइनल में पिछले ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट जापान की पहलवान युई सुसाकी को हरा कर सबको हैरत में डाल दिया था। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में जब उन्होंने यूक्रेन की पहलवान ओकसाना लिवाच को भी मात दे दी तब लगने लगा कि फोगाट इस बार मेडल अपने नाम जरूर करेंगी। सेमीफाइनल में भी विनेश फोगाट ने निराश नहीं किया।

Advertisement

इसके बाद सेमीफाइनल में विनेश के सामने क्यूबा की यूस्नेलिस गुजमैन लोपेज से सामना हुआ। लेकिन, फोगाट के आगे यूक्रेन की पहलवान की एक नहीं चल पाई। फोगाट ने लोपेज को 5-0 से हराते हुए सेमीफाइनल अपने नाम कर लिया और फाइनल का टिकट कटा लिया। अब फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान सारा हिल्डेब्रांट से होगा। इस तरह से विनेश फोगाट के खाते में सिल्वर मेडल आना तो तय हो गया है। उम्मीद है कि फाइनल में भी विनेश फोगाट ऐसा ही प्रदर्शन करेंगी और भारत को इस ओलंपिक गेम्स का पहला गोल्ड मेडल दिलाएंगी।

सेमीफाइनल मुकाबले में फोगाट की जीत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। नेटिजेंस जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने विनेश के फाइनल में पहुंचने के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि व कुछ महीने पहले सड़कों पर आंदोलन कर रही थीं और अब वह ओलंपिक में पोडियम पर नजर आने वाली हैं। बता दें कि भारत की किसी भी महिला एथलीट आज तक ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक नहीं जीत पाई है। अगर फोगाट फाइनल मुकाबला जीत जाती हैं तो भारत के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: छोरी धाकड़ है! विनेश फोगाट ने पक्का किया सिल्वर मेडल

ये भी पढ़ें: व‍िनेश फोगाट और Gold Medal के बीच होगी यह ख‍िलाड़ी

Open in App
Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024vinesh phogat
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement