हरियाणा में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी विनेश फोगाट? सामने आकर खुद दिया जवाब

Vinesh Phogat: भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर शंभू बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल पर पहुंचीं। विनेश ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कतहा कि इन्हें यहां बैठे हुए 200 दिन हो गए हैं। ये देखकर दुख होता है। वे सभी इस देश के नागरिक हैं।

featuredImage
Vinesh Phogat

Advertisement

Advertisement

Vinesh Phogat Shambhu Border: भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर शंभू बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल पर पहुंचीं। विनेश ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कहा कि इन्हें यहां बैठे हुए 200 दिन हो गए हैं। ये देखकर दुख होता है। वे सभी इस देश के नागरिक हैं।

किसान देश चलाते हैं। उनके बिना कुछ भी संभव नहीं है। यहां तक ​​कि एथलीट भी नहीं। कई बार हम असहाय होते हैं और कुछ नहीं कर पाते, हम इतने बड़े स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन हम अपने परिवार को दुखी देखकर भी उनके लिए कुछ नहीं कर पाते। ये बहुत दुख देता है।

वो भी किसान परिवार से आती हैं। उन्हें पता है कि किसानों को क्या दिक्कत होती है। खिलाड़ी बनने से पहले उन्होंने भी खेत में काम किया है। उन्हें पता है कि उनकी मां ने उन्हें कैसे पाला है। अगर किसान खाना नहीं देंगे तो खिलाड़ियों को भी खाने को क्या मिलेगा। इसलिए वो सरकार से आग्रह करती हैं कि उन्हें किसानों की बात सुननी चाहिए। उन्हें अपने किए गए वादों को पूरा करना चाहिए। अगर लोग इस तरह सड़कों पर बैठे रहेंगे तो देश आगे नहीं बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें;- ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान

चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोलीं विनेश फोगाट

विनेश फोगाट जब से पेरिस पैरालंपिक से भारत वापस लौटी हैं। तब से उनके राजनीति में आने की बात सामने आ रही है। विनेश फोगाट ने इस मुद्दे पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन में पहुंचीं विनेश फोगाट से जब इस बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें चुनावों से कोई लेना देना नहीं है। वो चुनाव लड़ने को लेकर कुछ नहीं कहेंगी, न ही राजनीति के बारे में बात करेंगी। वो इस वक्त अपने परिवार के पास आई हैं और आज उनके परिवार की ही बात होनी चाहिए।

 

ये भी पढ़ें;- ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान

आंदोलन के समारोह में हुआ सम्मान

शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए हैं। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने इस मौके पर कहा कि आंदोलन को 200 दिन हो गए हैं। इस आंदोलन में बैठे लोगों के साथ बहुत अन्याय हुआ है। आंदोलन में शामिल होने वाले लोगों को खालिस्तानी और बहुत कुछ कहा गया फिर भी लोगों ने धूप, बारिश और सर्दी का सामना किया। ये आंदोलन की बड़ी सफलता है। 200 दिन पूरा होने के सफल अवसर पर विनेश फोगाट को यहां बुलाया गया है। यहां उनका सम्मान किया गया है। किसानों की बेटी किसानों के साथ खड़ी है।

ये भी पढ़ें;- भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख तय, 18 सदस्यीय टीम घोषित, दिग्गजों को आराम

Open in App
Tags :