होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टेस्ट, वनडे और टी20 में विराट कोहली को इन दिग्गजों ने फेंकी थी पहली गेंद, एक तो ले चुका है 700 से ज्यादा विकेट

Virat Kohli: क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली को टेस्ट, वनडे और टी20 में पहली गेंद किस खिलाड़ी ने फेंकी थी? भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत किन गेंदबाजों के खिलाफ हुई थी?
08:15 PM Oct 04, 2024 IST | Ashutosh Ojha
Virat Kohli
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट  टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की। यहां हम उन गेंदबाजों के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने विराट कोहली को उनके डेब्यू मैचों में पहली गेंद डाली थी।

Advertisement

टेस्ट डेब्यू (जून 2011)

विराट कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू जून 2011 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ किया था। इस मैच में वेस्ट इंडीज के लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू ने विराट को उनके टेस्ट करियर की पहली गेंद फेंकी थी। यह गेंद एक डॉट बॉल रही, यानी विराट को इस गेंद पर कोई रन नहीं मिला।

Advertisement

वनडे डेब्यू (18 अगस्त 2008)

विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल में अपनी शुरुआत 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ की थी। श्रीलंकाई टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने विराट को वनडे में पहली गेंद फेंकी थी। इस गेंद पर भी विराट को कोई रन नहीं मिला और यह एक डॉट बॉल रही।

टी20 इंटरनेशनल डेब्यू (12 जून 2010)

विराट ने टी20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू 12 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में किया था। जिम्बाब्वे के बाएं हाथ के स्पिनर रेमंड प्राइस ने विराट को उनके टी20 करियर की पहली गेंद फेंकी थी, और इस बार विराट ने इस गेंद पर एक रन लिया था।

टी20 करियर का अंत

विराट कोहली का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई 2024 में टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के दौरान खेला गया। इस मैच में विराट ने शानदार 76 रन बनाए, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने उन्हें आउट कर दिया। यह विराट के टी20 इंटरनेशनल करियर का अंतिम क्षण था। विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाए और भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। उनके डेब्यू मैच से लेकर आखिरी मैच तक, उनकी क्रिकेट यात्रा बेहद प्रेरणादायक रही है।

ये भी पढ़ें: सारा की पोस्ट पर शुभमन गिल की बहन का खास रिएक्शन वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
bowlersicc t20icc test cricketer
Advertisement
Advertisement