होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एक बैट से ज्यादा महंगी है विराट कोहली के बल्ले की ग्रिप, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

विराट कोहली क्रिकेट के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं और उनके पास दुनिया के सबसे महंगे बल्ले हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके बल्ले की ग्रिप ही इतनी महंगी है कि आपके होश उड़ जाएंगे? जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। आइए जानते हैं...
05:17 PM Oct 16, 2024 IST | Ashutosh Ojha
virat kohli
Advertisement

क्रिकेट में, जहां बल्ले पर पकड़ का हर छोटा हिस्सा एक बाउंड्री और डॉट बॉल के बीच का अंतर तय कर सकता है, वहां खिलाड़ी जिस इक्विपमेंट का इस्तेमाल करते हैं, वह उनके खेल का अहम हिस्सा बन जाता है। बल्ले की ग्रिप को लोग भले ही ज्यादा ध्यान न दें लेकिन खिलाड़ियों के लिए यह बहुत जरूरी होता है, खासकर विराट कोहली जैसे क्लास बल्लेबाज के लिए, जो अपने सटीक शॉट्स और दमदार खेल के लिए जाने जाते हैं। कोहली की पसंदीदा बैट ग्रिप, खासकर Griptec, ने क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान खींचा है, क्योंकि इसकी कीमत बेहद चौकाने वाली है।

Advertisement

क्या है Griptec

बदलती हुई दुनिया में क्रिकेट के इक्विपमेंट में भी कई सारे बदलाव आ रहे हैं, जो खिलाड़ियों के खेल और आराम को बेहतर बनाने के लिए किए गए हैं। Griptec एक ऐसा ब्रांड है, जो अपनी बेहतरीन क्वालिटी वाली बैट ग्रिप्स के लिए मशहूर है और क्रिकेट जगत में भरोसे का नाम बन चुका है। विराट कोहली, जो अपने खेल में हर चीज परफेक्ट चाहते हैं, उनके लिए ग्रिप सिर्फ आराम का सवाल नहीं है, बल्कि यह सुनिश्चित करने का तरीका है कि वह अपने शॉट्स को उसी ताकत और सटीकता से खेल सकें, जिसकी उनके प्रशंसकों को उम्मीद होती है। Griptec ग्रिप की कीमत आम लोगों को थोड़ी ज्यादा लग सकती है, लेकिन कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी के लिए, यह कीमत उनकी बेहतरीन परफॉर्मेंस के सामने बहुत छोटी है।

ग्रिपटेक क्यों है इतना खास?

Griptec ग्रिप्स में इस्तेमाल किया गया मटेरियल प्रीमियम क्वालिटी का होता है, जिसे साधारण ग्रिप्स से ज्यादा समय तक टिकने के लिए डिजाइन किया गया है। Griptec ग्रिप्स में इस्तेमाल की गई तकनीक पसीने को सोखने में मदद करती है, जिससे कोहली के हाथों से बल्ला फिसलने का खतरा नहीं रहता। यह बहुत महत्वपूर्ण होता है, खासकर जब मैचों का नतीजा कभी-कभी इंच या सेकेंड से तय होता है। इस वजह से इसकी कीमत पूरी तरह से सही ठहरती है।

कोहली के लिए क्यों खास है ग्रिपटेक?

विराट कोहली के लिए Griptec सिर्फ आराम या टिकाऊपन की बात नहीं है, यह उनके खेल में बेहतर प्रदर्शन करने का तरीका है। इस ग्रिप का डिजाइन बल्ले में आने वाले झटकों को कम करता है, जो तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलते समय बहुत फायदेमंद होता है। कम झटके का मतलब है कम थकान, जिससे विराट कोहली पूरे मैच में अपनी आक्रामक खेलने की शैली को बनाए रख सकते हैं। यह बात भले ही फैंस को छोटी लगे, लेकिन खिलाड़ियों के लंबे समय तक अच्छे प्रदर्शन के लिए यह बहुत जरूरी है।

Advertisement

क्या है इसकी कीमत?

विराट कोहली की Griptec की कीमत 4000-5000 रुपये है, जो पहली बार देखने में बहुत ज्यादा लग सकती है। लेकिन अगर इसे प्रोफेशन क्रिकेटर्स की नजर से देखें, तो यह एक छोटा सा खर्च है जो कई फायदों के साथ आता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
virat kohli batting
Advertisement
Advertisement