“मुझे प्लीज बैन मत करना.." जब विराट कोहली ने सरेआम मांगी मैच रेफरी से माफी, क्रिकेटर ने खुद सुनाई पूरी दांस्ता

विराट कोहली ने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सिडनी टेस्ट मैच में दर्शकों को उंगली दिखाई थी। जिसके बाद उन्हें मैच रेफरी से माफी मांगनी पड़ी थी। साथ ही उन्होंने खुद को बैन न करने की गुजारिश भी की थी।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Virat Kohli: मौजूदा समय में विराट कोहली केवल भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उन्होंने कम समय में ही रनों का अंबार लगाकर खुद को इस खेल की दुनिया में स्थापित किया है। अकसर विराट कोहली मैदान पर जोशीले अंदाज में नजर आते हैं। हालांकि केवल खिलाड़ियों से ही नहीं बल्कि मैदान पर आए दर्शकों से भी वह कई बार उलझ चुके हैं। साल 2012 में विराट ने एक बार मैच रेफरी से खुद को बैन न लगाने के लिए सिफारिश भी की थी। उन्होंने इस किस्से को खुद बयां किया था।

विराट कोहली हुए थे ट्रोल

साल 2012 में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। इस दौरान सिडनी टेस्ट मैच में विराट कोहली सीमारेखा के पास फील्डिंग कर रहे थे. विराट को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा अपशब्दों का सामना करना पड़ा था। लगातार हो रही ट्रोलिंग का विराट ने भी उंगली उठाकर जवाब दिया। हालांकि विराट के इस फैसले के बाद तुरंत विवाद पैदा हो गया। इसके बाद आईसीसी ने खेल भावना के विपरीत आचरण का हवाला देते हुए विराट की मैच फीस में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी थी।

विराट ने मैच रेफरी से की थी गुजारिश

विजडन को दिए अपने इंटरव्यू में विराट ने खुलासा किया था कि उन्होंने मैच रेफरी से खुद को बैन न करने की अपील की थी। उन्होने कहा “ जब मैं ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों से तंग आ गया था। तब मैंने उन्हें उंगली दिखाने का फैसला किया। मैच रेफरी ने मुझे अगले दिन कमरे में बुलाया और मैंने पूछा क्या मामला है?  तब उन्होंने मुझसे पूछा कि कल बाउंड्री पर क्या हुआ है। मैंने उनसे कहा कुछ नहीं थोड़ा हंसी मज़ाक था। फिर उन्होंने अखबार में छपी मेरी तस्वीर दिखाई, जिसमें मैं दर्शकों को उंगली दिखा रहा था। तब मैंने मैच रेफरी से कहा था कि मुझे अफसोस है, प्लीज मुझे बैन न करें।

रेफरी ने विराट से गलती मानने के लिए कहा था। विराट ने भी गलती को स्वीकार कर लिया, जिसके बाद उनकी मैच फीस में 50 प्रतिशत कटौती की गई थी। विराट ने इस मामले को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था।

Open in App
Tags :