विराट कोहली का वो ब्रेव डिसीजन, जिससे रवि शास्त्री हुए हैरान, कर्ण शर्मा ने किया ड्रेसिंग रूम की बातचीत का खुलासा

Karn Sharma On Virat Kohli Captaincy: टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करने वाले कर्ण शर्मा ने विराट कोहली की कप्तानी के बारे में बात की है। उन्होंने ड्रेसिंग रूम से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। जिसमें विराट की ओर से लिए गए ब्रेव डिसीजन का जिक्र है।

featuredImage
Virat Kohli Test

Advertisement

Advertisement

Karn Sharma On Virat Kohli Captaincy: भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली के ड्रेसिंग रूम के किस्से काफी मशहूर हैं। वह मैदान और इसके बाद टीम का माहौल बेहतर रखते थे। आज भी उन्हें मैदान पर जोश और जुनून दिखाते देखा जा सकता है। विराट टेस्ट के सबसे सफल कप्तान भी रहे। उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में से 40 जीत दर्ज की थीं। कुछ लोग उनकी सफलता के पीछे उनके बहादुरी वाले फैसलों को बताते हैं। वह टीम को हमेशा मोटिवेट करते रहते थे। अब भारतीय स्पिनर कर्ण शर्मा ने उनसे जुड़ा ड्रेसिंग रूम का एक किस्सा शेयर किया है। जिसमें कोहली ने 363 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बड़ा डिसीजन लिया था।

एडिलेड में किया था डेब्यू

एडिलेड में खेले गए मैच में कर्ण शर्मा ने टेस्ट डेब्यू किया था। कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए कप्तान चुना गया था। दअसल, एमएस धोनी इस सीरीज से पहले अंगूठे की चोट के कारण बाहर हो गए थे। ऐसे में कोहली ने टीम की कमान संभाली। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 364 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को साफ मैसेज दिया- हम ड्रॉ के लिए नहीं खेलेंगे। भले ही हमें हार का जोखिम ही क्यों न उठाना पड़े। कोहली ने ब्रेव डिसीजन लेते हुए तय किया कि भारत इन रनों का पीछा करेगा। कोहली के इस निर्णय से रवि शास्त्री भी हैरान थे।

ये भी पढ़ें: शाकिब अल हसन के साथ खड़े हुए कप्तान नजमुल हुसैन शांतो, मर्डर केस पर तोड़ी चुप्पी

बहुत अच्छा था ड्रेसिंग रूम का माहौल

कर्ण शर्मा ने मनजोत कालरा से यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू करना हमेशा खास रहेगा। मेरे जैसे बहुत कम लोगों को इस तरह की शुरुआत मिलती है। कर्ण ने आगे कहा- विराट कोहली के नेतृत्व में ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी अच्छा रहा। कोच रवि शास्त्री भी वहां मौजूद थे। हम उस मुकाबले में 300 से ज्यादा रनों के टार्गेट का पीछा कर रहे थे। इस बीच विराट ने कहा कि ड्रॉ नहीं होगा। हम इस मैच में जीत के लिए खेलेंगे। कोहली की इस बात से इससे ड्रेसिंग रूम में मौजूद प्लेयर्स के अंदर पॉजिटिविटी आई।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: इंग्लैंड की टीम में 3 साल बाद धाकड़ गेंदबाज की एंट्री, लॉर्ड्स टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान

कर्ण ने कहा कि यह एक अलग तरह की सोच थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में ये काम काफी कठिन था, लेकिन कोहली की बात से ड्रेसिंग रूम में मौजूद खिलाड़ियों में ऊर्जा आ गई। यह एक अलग तरह का मैसेज था कि आपके कप्तान की योजना अलग है।

कोहली कभी फॉर्म को लेकर परेशान नहीं होते 

कर्ण ने ये भी खुलासा किया कि विराट कभी फॉर्म को लेकर परेशान नहीं होते। वह हमेशा ये आभास होने देते हैं कि सब कुछ ठीक है। बता दें कि 9-14 दिसंबर तक खेले गए एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 48 रन से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 517 और दूसरी पारी में 290 रन बनाकर भारत को 343 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 444 और दूसरी पारी में 315 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया भले ही ये मैच 48 रन से हार गई हो, लेकिन कोहली के फैसले की काफी सराहना की गई। इस मुकाबले में विराट ने दोनों पारियों में शानदार शतक ठोके थे। कोहली ने पहली पारी में 115 और दूसरी पारी में 141 रन की शानदार पारी खेली थी। उनके अलावा मुरली विजय ने 99 रन का योगदान दिया। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। कर्ण ने भारत के लिए 1 टेस्ट में 4 विकेट चटकाए। उन्होंने दो वनडे खेले। जिसमें एक भी विकेट नहीं ले सके। टी-20 में उनके नाम एक विकेट दर्ज है।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy: उमरान मलिक को रिप्लेस करने वाला धाकड़ गेंदबाज कौन? गौरव यादव रणजी में कर चुके ये कमाल

Open in App
Tags :