खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

विराट कोहली एक मैच की लेते हैं इतनी फीस, सालाना कमाई के आंकड़े जानकर उड़ जाएंगे होश

Virat Kohli Salary One Match: विराट कोहली मौजूदा क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा अमीर हैं। विराट को बीसीसीआई ने ग्रेड A+ कैटेगरी में रखा है। क्या आप जानते विराट कोहली की एक मैच की फीस कितनी है?
09:38 AM Aug 13, 2024 IST | Vishal Pundir
Virat Kohli

Virat Kohli Salary One Match: हाल ही में विराट कोहली की टी20 विश्व कप 2024 के बाद श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में क्रिकेट मैदान पर वापसी हुई थी। हालांकि ये सीरीज विराट के लिए कुछ खास नहीं रही थी। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विराट अब भारतीय टीम के लिए वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देंगे। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मौजूदा क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा अमीर हैं। तो क्या आप जानते हैं क्रिकेट से विराट की सालाना कमाई कितनी है और उनको एक मैच के लिए कितनी फीस मिलती है?

क्रिकेट से विराट की सालाना कमाई

साल 2008 में विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। आज विराट दुनिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार हैं। अभी तक विराट कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं जिनको तोड़ना भविष्य में उतना भी आसान नहीं होगा। महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद विराट इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं। इसके अलावा बात अगर क्रिकेट से विराट की सालाना कमाई की करे तो कोहली एक साल में क्रिकेट से 7 करोड़ रुपये कमाते हैं। विरोट को ग्रेड A की कैटेगरी में रखा गया है।

ये भी पढ़ें:- LA 2028 ओलंपिक में इंग्लैंड और स्टकॉटलैंड की बन सकती है एक टीम, क्या है पूरा मामला?

इतनी है एक मैच की फीस

विराट कोहली अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। टी20 क्रिकेट में कोहली को एक मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते थे। इसके अलावा एक वनडे मैच का कोहली को 6 लाख रुपये मिलता है। वहीं टेस्ट क्रिकेट में विराट को एक मैच के लिए 15 लाख रुपये मिलते हैं।

आईपीएल में मिलता है इतना पैसा

आईपीएल में विराट कोहली पहले सीजन से ही रॉयस चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए खेलते हुए आ रहे हैं। आईपीएल 2024 कोहली के लिए काफी शानदार रहा था। इस सीजन विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। वहीं आईपीएल में आरसीबी एक सीजन के लिए विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये देती है।

ये भी पढ़ें:- वॉशिंगटन सुंदर पर भारी पड़ा ये इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी, मिला आईसीसी की तरफ से ये बड़ा सम्मान

Open in App Tags :
virat kohli