खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अब क्या है कोहली का प्लान? बचपन के कोच ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान

Virat Kohli News: विराट कोहली के बचपन के कोच ने उनके टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट होने के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि इसके बाद वो अब अपने पसंदीदा फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे पाएंगे।
09:07 PM Jul 01, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Virat Kohli News: विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है। उनके रिटायरमेंट के फैसले पर कई दिग्गजों ने उनका समर्थन कर रहे हैं। विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से रिटायर होने से पहले फाइनल मैच में एक दमदार पारी खेली थी। उन्होंने 59 गेंदों में 76 रन बनाए थे। उनकी इस पारी की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला था। कोहली के रिटायरमेंट को लेकर अब उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

'उन्होंने लिया सही फैसला'

विराट कोहली के फैसले को लेकर उनके कोच ने कहा, 'यह एक बहुत बड़ा निर्णय है जो विराट ने लिया है। वह भी ऐसे बड़े समय पर जब भारत ने टी20 विश्व कप जीता है। उन्होंने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच भी जीता था,जो किसी भी खिलाड़ी का सबसे अच्छा समय होता है। उसने ये फैसला इस वजह से लिया ताकि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सके। इसी वजह यह एक अच्छा फैसला है।

टेस्ट पर दे सकेंगे ज्यादा ध्यान

Advertisement

विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने कहा कि वो अब टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा ध्यान दे सकेंगे। उन्होंने कहा, ' उनके इस फैसले से उन्हें ही सबसे ज्यादा फायदा होगा। इसके बाद वो अपने पसंदीदा फॉर्मेट पर ध्यान दे पाएंगे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस फॉर्मेट में अच्छा किया है। ऐसे में वो टेस्ट क्रिकेट पर और ज्यादा फोकस करेंगे और देश के लिए और बड़े कीर्तिमान बनाएंगे।'

बता दें कि विराट कोहली का टी 20 क्रिकेट में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 125 मैचों में 137.04 की स्ट्राइक रेट से 4188 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 38 फिफ्टी और 1 सेंचुरी भी लगाई।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार यादव के कैच पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, बाउंड्री से पैर टच होने पर खत्म किया सस्पेंस

ये भी पढ़ें: विराट-धोनी को पछाड़कर नंबर-1 बने रोहित शर्मा, 2 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें:  किसके पास रहेगी वर्ल्ड कप की जीती हुई ट्रॉफी? बाकियों को क्या मिलेगा

Advertisement
Tags :
bcciTeam Indiavirat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement