चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: वीरेंद्र सहवाग ने चुनी भारत की प्लेइंग 11, ईशान-गिल को किया आउट

T20 World Cup 2024: IPL 2024 के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होगी। टूर्नामेंट के लिए अब तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है।
04:10 PM Apr 24, 2024 IST | Rajat Gupta
2 जून से शुरू होगा टी20 विश्व कप। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

T20 World Cup 2024: IPL 2024 के तुरंत बाद टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत होगी। 2 जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए अब तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, जल्द ही टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम घोषित हो सकती है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर अपने-अपने हिसाब से भारतीय टीम का चयन कर रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की प्लेइंग 11 चुनी है। उन्होंने अपनी इस टीम में ईशान किशन और शुभमन गिल को जगह नहीं दी है। इसके अलावा उन्होंने तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में संदीप शर्मा को चुना है।

Advertisement

रोहित के जोड़ीदार होंगे यशस्वी

सहवाग की प्लेइंग 11 में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे। सहवाग ने अपनी टीम में ईशान किशन और शुभमन गिल को मौका नहीं दिया है। 3 नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं। सहवाग ने चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है।

पंत को चुना विकेटकीपर बल्लेबाज

वीरू ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को जगह दी है। पंत IPL 2024 में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। फिनिशर के रूप में सहवाग ने दो खिलाड़ियों को चुना है। इनमें रिंकू सिंह और चेन्नई सुपर किंग्स के तूफानी बल्लेबाज शिवम दुबे शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 2 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजी को अपनी टीम में चुना है। तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में सहवाग ने संदीप शर्मा को मौका दिया है।

Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह/शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, संदीप शर्मा।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: धोनी की स्मार्ट चाल, बच गए कप्तान रुतुराज गायकवाड़; दूसरी बार मिलती सजा

ये भी पढ़ें: मशहूर प्लेयर पर बैन और जुर्माना लगा; फीमेल फैन को गले लगाना पड़ा महंगा, जानें क्या है मामला?

Advertisement
Tags :
T20 World Cup 2024virender sehwag
Advertisement
Advertisement