होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पिता सहवाग की राह पर चला बेटा आर्यवीर, खेली शानदार पारी, इस टूर्नामेंट में कर दिया कमाल

Aryaveer Sehwag: वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर ने वीनू मांकड़ ट्रॉफी में धमाल मचा दिया है। उन्होंने मणिपुर के खिलाफ 49 रन की दमदार पारी खेली है। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया।
11:27 PM Oct 04, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Aryaveer Sehwag: टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अब उनका बेटा आर्यवीर भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चल रहा है। वीनू मांकड़ ट्रॉफी में 4 अक्टूबर को दिल्ली का मुकाबला मणिपुर से हुआ था। इस मैच में आर्यवीर सहवाग ने शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की।

Advertisement

अर्धशतक से चुके आर्यवीर सहवाग

सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने 49 रन की पारी खेली। उन्होंने कप्तान प्रणव पंत (75) के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन की पार्टनरशिप की। दिल्ली ने 169 रनों के लक्ष्य को 26 ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बता दें कि मणिपुर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 168 के स्कोर पर सिमट गई थी।

 

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत बेहद दमदार रही। आर्यवीर और सार्थक रे की जोड़ी ने 4.5 ओवर में 33 रन जोड़े दिए थे। सार्थक 17 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके आउट होने पर आदित्य कुमार 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आर्यवीर और कप्तान पंत ने तेजी से रन बनाए। दोनों ने 20 ओवर में ही 100 रन बना लिए थे।

कप्तान पंत ने दिया जलवा

इस मैच में आर्यवीर सहवाग फिफ्टी बनाने से चूक गए। उन्होंने 49 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया। बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई के अंडर-16 घरेलू टूर्नामेंट विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2023 में भी आर्यवीर ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। सहवाग की देखरेख में ही वो अभ्यास करते हैं।

वहीं, कप्तान पंत ने 45 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों से 75 रन बनाए। उन्होंने प्रियांशु शर्मा के साथ 41 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी।

 

दिल्ली के आगे मणिपुर के बल्लेबाज हुए फेल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मणिपुर की टीम मात्र 168 रन के स्कोर पर सिमट गई थी। दिल्ली के लिए लक्ष्मण (24/3) और दिवांश रावत (44/2) व अमन चौधरी (29/2) ने शानदार गेंदबाजी की। मणिपुर के लिए सबसे ज्यादा अलीकरीम ने बनाए। उन्होंने 56 रन की पारी खेली।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aryaveer Sehwagvirender sehwag
Advertisement
Advertisement