खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WI vs ENG: इस दिग्गज की आखिरी टेस्ट सीरीज, कप्तान ने दे दिया बड़ा बयान

West Indies vs England Test Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज की आखिरी टेस्ट सीरीज होने वाली है। इस खिलाड़ी के आखिरी टेस्ट मैच को लेकर कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है।
07:46 AM Jul 09, 2024 IST | Vishal Pundir
England Team
Advertisement

West Indies vs England Test Series: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। जिसके लिए इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। इस दौरे से इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर वापसी करने वाले हैं। भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान स्टोक्स चोटिल हो गए थे।

Advertisement

वहीं ये सीरीज इंग्लैंड के धाकड़ और सबसे अनुभवी तेज जेम्स एंडरसन की आखिरी सीरीज होने वाली है। इस सीरीज में एंडरसन अपना आखिरी टेस्ट इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। अब जेम्स एंडरसन के आखिरी टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ी बात कही है।

'सभी 20 विकेट लेंगे एंडरसन'

जेम्स एंडरसन की आखिरी टेस्ट सीरीज को लेकर कप्तान बेन स्टोक्स ने द टेलीग्राफ से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि जेम्स एंडरसन अपने आखिरी मैच में सभी 20 विकेट चटकाएंगे। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना काफी योगदान दिया है लेकिन अब हमें बड़े फैसले लेने होंगे। 18 महीने बाद एशेज होगी, उसके बारे में भी हमें सोचना होगा। जेम्स हमेशा से ही एक बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। बेन स्टोक्स का मानना है कि एंडरसन अविश्वसनीय खिलाड़ी है लेकिन अब टीम को उनके रिप्लेसमेंट के बारे में सोचना होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- ENG vs WI: इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों का होगा डेब्यू

10 जुलाई से होगा सीरीज का आगाज

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 10 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज में तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज के बाद जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। साल 2003 में डेब्यू करने वाले एंडरसन लॉर्ड्स में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे। अब एंडरसन के पास करियर के आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से दूसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने का मौका होगा। अपने करियर में अभी तक जेम्स एंडरसन ने 187 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 700 विकेट दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका दौरे पर भी विराट,रोहित और बुमराह को मिल सकता है आराम, जानें कब होगी टीम इंडिया में वापसी

ये भी पढ़ें:- Video: ICC चेयरमैन के लिए जय शाह क्यों हैं पहली पसंद? एनुअल मीटिंग में किन बड़े मुद्दों पर होगी बात

Advertisement
Tags :
James AndersonWI vs ENG
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement