होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गेंदबाज ने लात मारकर उड़ाए स्टंप्स, अवॉर्ड लेने ही नहीं आया कोई खिलाड़ी, मैदान पर जमकर हुआ हंगामा

खराब अंपायरिंग से माइकल होल्डिंग का गुस्सा अपने चरम पर था। वेस्टइंडीज के गेंदबाज अपनी रफ्तार के दम पर कहर बरपा रहे थे। न्यूजीलैंड के बैटर्स रन बनाने के लिए नहीं, बल्कि अपने शरीर को बचाने के लिए खेल रहे थे।
08:37 PM Oct 08, 2024 IST | News24 हिंदी
Michael Holding
Advertisement

NZ vs WI Test 1980: वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक टेस्ट मैच खेला जा रहा था। 1980 का साल था और तारीख थी 13 फरवरी। यह वो दौर था, जब कैरेबियाई गेंदबाजों का वर्ल्ड क्रिकेट में बोलबाला हुआ करता था। हालांकि, इस मैच में वेस्टइंडीज हार की तरफ बढ़ रही थी और इसकी वजह थी खराब अंपायरिंग। वेस्टइंडीज के प्लेयर्स तिलमिलाए हुए थे और गेंदबाजों का गुस्सा उनके हाथ से निकल रही रफ्तार भरी गेंदों से पता लग रहा था। न्यूजीलैंड जीत के करीब थी, लेकिन टीम के बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर खड़ा होना मुश्किल हो रहा था। हर गेंद आग के गोले की तरह बल्लेबाजों की तरफ आ रही थी और बैटर्स विकेट से ज्यादा अपना शरीर बचाने के लिए खेल रहे थे।

Advertisement

गेंदबाज ने लात मारकर उड़ाए स्टंप

वेस्टइंडीज की ओर से माइकल होल्डिंग खराब अंपायरिंग से सबसे ज्यादा आगबबूला हो रखे थे। इसी बीच, होल्डिंग की एक गेंद बल्लेबाज के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में गई। पूरी वेस्टइंडीज टीम ने जोरदार अपील की और बल्लेबाज भी पवेलियन की तरफ जाने के लिए मुड गया।

हालांकि, अंपायर ने बल्लेबाज को आउट देने से ही मना कर दिया। अंपायर के इस फैसले से पूरा कैरेबियाई खेमा हैरान रह गया। माइकल होल्डिंग पर गुस्सा इस कदर सवार हो गया कि उन्होंने अंपायर के सामने जाकर स्टंप पर जोर से लात दे मारी। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने किसी तरह होल्डिंग को शांत कराया।

Advertisement

अवॉर्ड लेने नहीं आया कोई भी खिलाड़ी

खराब अंपायरिंग की वजह से न्यूजीलैंड इस मैच को अपने नाम करने में सफल रही। वेस्टइंडीज के प्लेयर्स का गुस्सा मैच खत्म होने के बाद भी शांत नहीं हुआ। यही वजह रही कि कैरेबियाई टीम की ओर से कोई भी खिलाड़ी प्रेजेंटेशन में अवॉर्ड लेने ही नहीं पहुंचा। कहा जाता है कि वेस्टइंडीज टीम इस मुकाबले के बाद दौरे को बीच में ही छोड़कर घर लौट जाना चाहती थी और उन्होंने बाकी मैच खेलने से भी इनकार कर दिया था। मेहमान टीम के खिलाड़ियों को काफी समझाया गया था, जिसके बाद वह खेलने के लिए तैयार हुए थे। हालांकि, कैरेबियाई टीम को इस दौरे पर 1-0 से हार का मुंह देखना पड़ा था।

Open in App
Advertisement
Tags :
Michael HoldingNZ vs WI Test
Advertisement
Advertisement