होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'बैट खींचकर मारूंगा...', जब सहवाग की इस हरकत से परेशान हो गए थे सचिन तेंदुलकर

Virender Sehwag: वीरेंद्र सहवाग हमेशा ही अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस वजह से कई बार सचिन तेंदुलकर उनसे नाराज ही हो जाते थे। इसी से जुड़ा हुआ है एक किस्सा सहवाग ने बताया है।
02:47 PM Sep 28, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Virender Sehwag: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हाल में ही वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपने एक किस्से को शेयर किया है। उन्होंने बताया कि उनकी बल्लेबाजी की वजह से सचिन तेंदुलकर भी परेशान हो गए थे। ये वक्या उनके साथ मुल्तान में हुआ था, जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 300 रन बनाए थे।

Advertisement

सहवाग ने बताया किस्सा

सहवाग ने बताया, "'राहुल द्रविड़ के आउट होने के बाद जब वह (तेंदुलकर) बल्लेबाजी करने आए, तो मैं 120 रन पर था और उनके आने के तुरंत बाद मैंने सकलैन मुश्ताक को छक्का लगाया, गेंद लॉन्ग-ऑन फील्डर के ऊपर से निकल गई। उन्होंने कैच लेने की कोशिश की लेकिन वह कैच नहीं ले सके। मास्टर अपना बल्ला लेकर आए और बोले, 'अब अगर तूने छक्का मारा ना तो मैं तेरे बल्ला खींचकर मारूंगा।'

 

Advertisement

सहवाग आगे कहते हैं, "जब मैं 295 रन पर पहुंच गया, तो मैंने कहा कि अगर सकलैन मुश्ताक गेंदबाजी करने आते हैं, तो मैं पहली गेंद पर बाहर निकलूंगा और छक्का मारूंगा। इस दौरान उन्होंने (तेंदुलकर) मुझसे कहा कि क्या तुम पागल हो? तुम 300 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनोगे। मैंने जवाब दिया कि किसी भी भारतीय ने कभी भी 295 रन नहीं बनाए हैं, मैं पहला भारतीय बन गया हूं। इसके बाद सकलैन मुश्ताक गेंदबाजी करने आए और मैंने क्रीज से बाहर निकलकर छक्का मारा और अपने 300 रन पूरे किए। इस दौरान सचिन तेंदुलकर मेरे से ज्यादा खुश थे।"

 

मुल्तान में खेली थी यादगार पारी

इस मैच में सहवाग ने इतिहास रच दिया था। उन्होंने 364 गेंदों में 38 चौके और 6 छक्कों की मदद से अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक बनाया था। वो पहले भारतीय हैं, जिन्होंने भारत के लिए तिहरा शतक बनाया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 375 गेंदों में 39 चौके और 6 छक्कों की मदद से 309 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
virender sehwag
Advertisement
Advertisement