खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत और बांग्लादेश के बीच कब खेला गया था पहला टेस्ट मुकाबला, क्या था मैच का नतीजा?

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। दोनों देशों के बीच टेस्ट प्रारूप का इतिहास काफी पुराना है। 24 साल पहले दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने हुई थी।
04:45 PM Sep 13, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने वाली है। दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है। भारत और बांग्लादेश इस सीरीज के लिए दम-खम दिखाने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा की अगुवाई में कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। हालांकि भारत और बांग्लादेश के बीच इतिहास काफी पुराना है। दोनों देशों के बीच 24 साल पहले, पहला टेस्ट मैच खेला गया था।

Advertisement

कब खेला गया पहला टेस्ट मैच?

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला मैच 10 से 13 नवंबर के बीच ढाका में खेला गया था। इस मैच में भारत ने सौरव गांगुली की अगुवाई में भाग लिया था। भारत ने इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया था। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत ने 429 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में बांग्लादेश 91 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने 64 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया था।

हेड टू हेड

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 13 टेस्ट मैच खेले गए हैं। बांग्लादेश अब तक भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है। भारत ने कुल 11 मैच अपने नाम किए हैं। जबकि 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। भारत अभी भी बांग्लादेश से काफी मजबूत टीम है।

Advertisement

बांग्लादेश के हौसले बुलंद

बांग्लादेश की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की खेली गई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। पाकिस्तानी सरजमीं पर खेली गई सीरीज में बांग्लादेश ने पाक को 2-0 से हार का स्वाद चखाया था। ऐसे में भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भी इस टीम के हौसले बुलंद है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती भारी भी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: केकेआर के इस गेंदबाज ने दलीप ट्रॉफी में फिर मचाई तबाही, रफ्तार से किया बल्लेबाजों को गिरफ्तार

Open in App
Advertisement
Tags :
bangladesh cricket teamIND vs BANindia vs bangladeshTeam India
Advertisement
Advertisement