Advertisement

कहां हैं रिंकू और संजू सहित ये 12 खिलाड़ी; जिन्हें नहीं मिली दलीप ट्रॉफी में जगह

Duleep Trophy 2024: केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, कुलदीप यादव को दलीप ट्रॉफी के लिए घोषित टीमों में जगह मिली है। जबकि रिंकू सिंह, संजू सहित 12 खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है।

Duleep Trophy 2024: भारत के घरेलू 2024-25 की शुरुआत सितंबर से होने जा रही है। दलीप ट्रॉफी के मैचों से सीजन की शुरुआत होगी। दलीप ट्रॉफी के लिए चार टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इस बार इन टीमों में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला है। इसके अलावा कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। हालांकि रिंकू सिंह, संजू सैमसन जैसे 5 खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है।

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आराम

दलीप ट्रॉफी से भारत के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह आराम दिया गया है क्योंकि टीम इंडिया को अगले महीनों में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं। इसी दौरान टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का भी दौरा करना है।

कई बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

दलीप ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे, अभिषेक शर्मा, वेंकटेश अय्यर, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, संजू सैमसन (विकेटकीपर) और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाजों को भी मौका नहीं मिला है। चयनकर्ताओं ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि वो अब रहाणे और पुजारा को फ्यूचर प्लान में नहीं देख रहे हैं। हालांकि रिंकू सिंह और संजू सैमसन को मौका ना मिलने हैरान करने वाले हैं।

 

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका! जानें क्या हैं मौजूदा आंकड़े

रिंकू सिंह ने 47 प्रथम श्रेणी मैचों में 54.70 की औसत से 3173 रन बनाए हैं। यहां तक ​​कि उन्हें इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चार दिवसीय मैच के लिए ए टीम में शामिल किया गया था। अगर संजू सैमसन की बात करें तो उन्होंने 62 प्रथम श्रेणी मैचों में 38.54 की औसत से 3623 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘वो मर सकती थी..’ विनेश फोगाट को लेकर कोच का दिल दहलाने वाला खुलासा

अगर पृथ्वी की बात करें वो इस समय इंग्लैंड में नॉर्थम्पटनशायर क्लब के हैं। वेंकटेश अय्यर भी वनडे कप में खेल हैं। बीसीसीआई इस समय शिवम दुबे और नितीश कुमार रेड्डी को फ्यूचर के ऑलराउंडर के रूप में तैयार करना चाहता है।

इन गेंदबाजों को भी नहीं मिला मौका

दलीप ट्रॉफी में उमेश यादव, जयंत यादव, नवदीप सैनी और जयदेव उनादकट जैसे सीनियर गेंदबाजों को मौका नहीं मिला है। जयंत आखिरी बार भारत की जर्सी में 2021 में नजर आए थे। उनका प्रदर्शन रणजी में भी अच्छा रहा था। इसके बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला है। उमेश को भी शानदार रणजी ट्रॉफी सीज़न के बाद नजरअंदाज कर दिया गया है। उन्होंने विदर्भ के लिए आठ मैचों में 28.55 के औसत से 29 विकेट लिए थे।

Open in App
Tags :