होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कौन है टीम इंडिया का बेस्ट कप्तान? युवराज सिंह ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Indian Cricket Team के सबसे अच्छे कप्तान के बारे में सवाल किया जाएगा तो किसी के लिए भी इस सवाल का जवाब दे पाना आसान नहीं होगा। वहीं, अगर ये सवाल किसी क्रिकेटर से पूछा जाए तो इस सवाल का जवाब देना और मुश्किल हो जाता है। यही सवाल जब युवराज सिंह से पूछा गया तो उन्होंने हैरानी भरा जवाब दिया है।
02:35 PM Sep 26, 2024 IST | Mashahid abbas
Yuvraj Singh
Advertisement

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे सफल कप्तान कौन है। ये सवाल किसी से भी पूछा जाएगा तो उसका जवाब दे पाना बहुत मुश्किल होगा। क्योंकि अलग-अलग समय पर कप्तानों ने टीम के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया है और अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाई है। अब अगर यही सवाल किसी क्रिकेटर से पूछा जाएगा तो उसके लिए इस सवाल का जवाब दे पाना और मुश्किल होगा। हालांकि यही सवाल टीम इंडिया को 2 बार वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह से पूछा गया तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब दिया है।

Advertisement

इन्हें बताया अपना फेवरेट कप्तान

भारत के दिग्गज क्रिकेटर रहे युवराज सिंह ने एक पॉडकास्ट में अपने पसंदीदा कप्तान के नाम का खुलासा किया है। युवराज सिंह ने सौरव गांगुली को अपना फेवरेट कप्तान चुना और कहा कि सौरव गांगुली युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का भरपूर मौका देता थे। कई खिलाड़ी उनकी कप्तानी से निकले और मैच विनर खिलाड़ी बने। युवराज ने कहा कि उन्होंने अपने करिअर में ज्यादातर मैच सौरव गांगुली और धोनी की कप्तानी में खेले हैं। गांगुली की कप्तानी में अच्छी बात ये थी कि उसमें आत्मविश्वास मिलता था। गांगुली ने उन्हें, सहवाग, भज्जी और जहीर खान को बहुत मौके दिए। जिसकी वजह से वह लोग क्रिकेटर में आगे बढ़ सके।

टी20 में रोहित, धोनी या विराट?

युवराज सिंह से इंटरव्यू में सवाल किया गया कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी में सबसे बेहतर कौन है और इनमें से किसी एक को चुनना हो तो वो किसे चुनेंगे। इस सवाल के जवाब में युवराज ने कहा कि अगर टी20 फॉर्मेट के लिए चयन करना हो तो फिर वह रोहित शर्मा का चयन करेंगे। क्योंकि वह अपनी बैटिंग से मैच का रुख आसानी से अपने पक्ष में मोड़ने में सक्षम हैं। युवराज सिंह ने कहा कि  रोहित शर्मा ने जब से टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है तो कप्तानी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। रोहित पारी की शुरुआत करने आते हैं और शुरुआती 5 से 6 ओवर में ही अपनी धुआंधार पारी से टीम पर से सारा दबाव हटा देते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कानपुर में 4 ओवर भी नहीं खेल पाए विराट कोहली, नेट बॉलर ने 2 बार किया बोल्ड

ये भी पढ़ें:- भारत-पाकिस्तान मैच पर बड़ा अपडेट, इस दिन होगा महामुकाबला, जानें टिकट की कीमत

Open in App
Advertisement
Tags :
MS DhoniRohit Sharmavirat kohliYuvraj singh
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो