चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं शोएब अख्तर की पत्नी रुबाब? रोचक है 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' की पहली मुलाकात की कहानी

Who Is Shoaib Akhtar Wife Rubab Khan: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर जितना अपनी तेज गेंदबाजी के लिए चर्चाओं में रहते थे। उतना ही वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहते हैं, लेकिन काफी कम लोग जानते हैं कि शोएब और रुबाब की पहली मुलाकात कब, कहां और कैसे हुई थी।
05:58 PM Mar 06, 2024 IST | Aman Sharma
Shoaib Akhtar Wife Rubab Khan
Advertisement

Who Is Shoaib Akhtar Wife Rubab Khan: पाकिस्तान के सुपर फास्ट तेज गेंदबाज शोएब अख्तर जितना अपनी तेज गेंदबाजी के लिए चर्चाओं में रहा करते थे उतना ही वह अपनी शादी को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने 2014 में रुबाब खान से निकाह किया था। उनकी यह शादी उस समय काफी चर्चा में रही थी। जिसका सबसे बड़ा कारण शोएब अख्तर और रुबाब खान की उम्र में 18 साल का बड़ा अंतर था। हालांकि वर्तमान समय में यह कपल तीन बच्चों के माता-पिता हैं, लेकिन काफी कम लोग जानते हैं कि शोएब और रुबाब की पहली मुलाकात कब, कहां और कैसे हुई थी।

Advertisement

हज पर रुबाब के पिता से हुई मुलाकात

साल 2013 में शोएब अख्तर हज पर गए हुए थे। उस समय रुबाब के पिता भी हज कर रहे थे। जहां पहली बार शोएब और रुबाब के पिता मुश्ताक की मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों परिवारों ने मिलकर इस मुलाकात को रिश्तेदारी में तब्दील करने पर विचार किया था। 23 जून 2014 में शोएब अख्तर और रुबाब खान ने घरवालों की रजामंदी के बाद निकाह कर लिया था। बता दें कि रुबाब खान पाकिस्तान के खैबर पुख्तूनख्वा प्रांत के हरिपुर की रहने वाली हैं। जिस समय शोएब अख्तर और रुबाब खान ने निकाह किया था, उस समय शोएब 38 और रुबाब 20 साल की थीं।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: पाकिस्तान से आएंगे 8 धाकड़ खिलाड़ी! PSL के बाद आईपीएल के लिए भरेंगे उड़ान

Advertisement

3 बच्चों के पिता हैं शोएब

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इस समय तीन बच्चों के पिता हैं। शोएब और रुबाब  2016 में पहली बार माता-पिता बने थे। शोएब और रुबाब ने बेटे का नाम मिकाइल रखा था। इसके बाद जुलाई 2019 में रुबाब ने दूसरे बेटे को जन्म दिया था। जिनका नाम उन्होंने मुजद्दद रखा था। जबकि शोएब अख्तर 1 मार्च 2024 को तीसरी बार पिता बने थे। दो बेटों के बाद रुबाब खान ने प्यारी से बेटी को जन्म दिया था। जिसकी तस्वीर खुद शोएब अख्तर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: रोहित शर्मा ने किया ऋषभ पंत को याद, अंग्रेज बल्लेबाज के बयान पर दिया मुंहतोड़ जवाब

2011 में खेला था आखिरी मैच

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 1997 में टेस्ट डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के लिए 48 टेस्ट मैच खेले थे। शोएब ने इतने मैचों में 178 विकेट हासिल किए थे। जबकि उन्होंने 1998 में वनडे डेब्यू किया था और अपने देश के लिए 163 मैच खले थे। अख्तर ने वनडे में 247 विकेट हासिल किए थे। जबकि 2006 में टी20 डेब्यू करने वाले पाकिस्तान के 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' ने सिर्फ 15 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 19 विकेट लिए थे। शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

Advertisement
Tags :
Shoaib Akhtar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement