खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन हैं टीम इंडिया के अंतरिम बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले? जानें क्या है सचिन और कांबली से रिश्ता

Sairaj Bahutule: श्रीलंका के खिलाफ दौरे के लिए टीम इंडिया को 22 जुलाई को रवाना होना है। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी साईराज बहुतले को अंतरिम गेंदबाजी कोच बनाया गया है।
08:30 PM Jul 21, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Sairaj Bahutule: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया 22 जुलाई को रवाना हो जाएगी। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को 3 मैच की वनडे और टी 20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए साईराज बहुतुले को भारत के गेंदबाजी कोच बनाया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो मोर्ने मोर्केल भारत के अगले गेंदबाजी कोच बन सकते हैं। हालांकि वो अभी उपलब्ध नहीं हैं। इसी वजह से बीसीसीआई ने साईराज बहुतुले को अंतरिम गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। तो आइये जानते हैं कि कौन हैं साईराज बहुतुले।

Advertisement

1997 में किया था वनडे क्रिकेट में डेब्यू

साईराज बहुतुले को 1997 में टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि उनकी खराब परफॉरमेंस की वजह से उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया था। इसके बाद उन्हें तीन साल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था।

 

Advertisement


अनिल कुंबले की चोट की वजह से उन्हें फिर से टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें फिर से ड्रॉप कर दिया था। उन्होंने भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने तीन विकेट हासिल लिए थे।

सचिन और कांबली के साथ भी जुड़े हैं साईराज बहुतुले

शारदाश्रम विद्यामंदिर की ओर से खेलते स्‍कूली क्रिकेट के हैरिस शील्‍ड टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने 1988 में 664 रनों की अटूट साझेदारी की थी। बहुत कम लोग इस बात को जानते है कि शारदाश्रम विद्यामंदिर का मुकाबला सेंट जेवियर हाई स्‍कूल से हुआ था। इस मैच में साईराज बहुतुले सेंट जेवियर हाई स्‍कूल की तरफ से ही खेल रहे थे। इस मुकाबले में और गेंदबाजों की तरह ही सचिन और कांबली ने उनके खिलाफ रन बनाए थे।

NCA में गेंदबाजी कोच हैं बहुतुले

साईराज बहुतुले इस समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी कोच हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के पूर्व दिग्‍गज रयान टेन डोशेट भी हो सकते हैं। माना जा रहा है कि इस सीरीज के बाद मोर्केल भी गेंदबाजी के रूप में टीम से जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका के खिलाफ इतिहास रचेंगे रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के पहले कप्तान

ये भी पढ़ें:- नहीं थम रहा टीम इंडिया के सेलेक्शन का विवाद, अब हार्दिक के समर्थन में आए टीम इंडिया के पूर्व कोच

Advertisement
Tags :
Sairaj BahutuleTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement