खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्यों RCB, LSG से केएल राहुल को ट्रेड नहीं कर सकती है? IPL मेगा ऑक्शन से पहले जानें कारण

KL Rahul: इस साल के आखिर आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि केएल राहुल आगामी सीजन में RCB टीम से जुड़े सकते हैं। राहुल पहले भी RCB के लिए खेल चुके हैं।
10:20 PM Sep 16, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

KL Rahul: हाल में ही सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा काफी ज्यादा थी कि केएल राहुल आईपीएल 2025 में लखनऊ सुपर जायंट्स से अलग हो जाएंगे। वो आगामी सीजन में RCB से जुड़ सकते हैं और टीम के कप्तान बन सकते हैं। कई रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम केएल राहुल को रिलीज कर सकती है। इस दौरान ऑक्शन में RCB उन्हें खरीद सकती है। हालांकि अभी तक इस बात कोई गारंटी नहीं है कि लखनऊ सुपर जायंट्स उन्हें रिलीज कर सकती है। इसके अलावा RCB केएल राहुल को ट्रेड भी नहीं कर सकती है। ऐसे में RCB को मेगा ऑक्शन का ही इंतजार करना पड़ेगा। तो आइये जानते हैं कि क्यों RCB LSG से केएल राहुल को ट्रेड नहीं कर सकती है।

Advertisement

जानें क्यों केएल राहुल को ट्रेड नहीं कर सकती है RCB

RCB आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले केएल राहुल को ट्रेड नहीं कर सकती है। अगर राहुल चाहें तो भी फ्रेंचाइजी कुछ भी नहीं कर सकती है क्योंकि इस बार मेगा ऑक्शन है। वहीं, खिलाड़ियों को तब ही ट्रेड किया जा सकता है, जब मिनी ऑक्शन हो।

 

Advertisement

टीमों के पास मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों को रिटेन करने और ट्रेड करने का मौका होता है। मिनी ऑक्शन के दौरान ही ट्रेडिंग विंडो खुलती है। ऐसे में RCB को अगर राहुल को खरीदना है तो ऑक्शन में बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है। हालांकि इससे बात कोई गारंटी नहीं है कि वो केएल राहुल को खरीद पाएंगे।

ये भी पढ़ें: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट… कितनी संपत्ति के मालिक हैं ये तीनों, जानें कौन है सबसे ज्यादा अमीर?

इस वजह से LSG रिलीज कर सकती है राहुल को

2022 मेगा ऑक्शन के दौरान केएल राहुल मेगा ऑक्शन के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़े थे। फ्रेंचाइजी ने उन्हें 17 करोड़ रुपए खरीदा था। उनकी कप्तानी में टीम ने लगातार दो बार प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। लेकिन 2024 में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टीम सातवें स्थान पर थी। इसके अलावा टीम के मालिक और उनके बीच रिश्ते भी कुछ ठीक नहीं थे।
ये भी पढ़ें: बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट… कितनी संपत्ति के मालिक हैं ये तीनों, जानें कौन है सबसे ज्यादा अमीर?

 

ये भी पढ़ें: 19 सितंबर से शुरू होगा भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट, जानें कहां फ्री में देख सकेंगे मुकाबला

Open in App
Advertisement
Tags :
KL rahul
Advertisement
Advertisement