होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान की टीम में होगा बड़ा बदलाव! बाबर आजम से छिन सकती है कप्तानी

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा हाल ही में 'कनेक्शन कैंप' की मीटिंग के बाद बाबर आजम को चैंपियंस ट्रॉफी तक कप्तान बनाए रखने की बात सामने आई थी। लेकिन अब टीम के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने उनकी दिक्कतें बढ़ा दी हैं।
10:58 PM Sep 26, 2024 IST | Mohan Kumar
babar azam gary kirsten
Advertisement

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान के कप्तान के रूप में बाबर आजम के भविष्य को लेकर क्रिकेट जगत में अटकलें तेज हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा हाल ही में आयोजित 'कनेक्शन कैंप' में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी और कोच शामिल हुए। इसमें बाबर आजम से लेकर व्हाइट बॉल के हेड कोच गैरी कर्स्टन और टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी का नाम शामिल है। बाबर की लीडरशिप को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच अध्यक्ष मोहसिन नकवी के नेतृत्व में पीसीबी ने यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई।

Advertisement

पाकिस्तानी मीडिया की हालिया रिपोर्ट्स ने संकेत दिए हैं कि कप्तान के रूप में बाबर आजम की स्थिति जांच के दायरे में है, खासकर टी-20 वर्ल्ड कप जैसे प्रमुख टूर्नामेंट में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद। बताया जा रहा है कि बाबर 2025 में घर में होनी वाली चैंपियंस ट्रॉफी तक अपनी कप्तानी बरकरार रखेंगे। लेकिन पाक क्रिकेटर अहमद शहजाद ने इन सभी खबरों को बकवास बताया है।

NZ vs SL: कीवियों के खिलाफ गरजे दिनेश चांदीमल, 16वां शतक जड़ दिग्गजों के क्लब में बनाई जगह

Advertisement

बाबर को समय देने के मूड में नहीं कर्स्टन

पीसीबी के अंदरूनी सूत्रों का हवाला देते हुए शहजाद ने दावा किया कि बोर्ड द्वारा उनके खिलाफ कोई आधिकारिक कार्रवाई करने से पहले बाबर को अपनी मर्जी से अपनी कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है। बाबर की कप्तानी पर गैरी कर्स्टन का दृष्टिकोण विशेष रूप से उल्लेखनीय है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि कर्स्टन टीम में बड़े बदलाव की वकालत कर रहे हैं और बाबर को अधिक समय देने के पक्ष में नहीं हैं।

बाबर को मिला गिलेस्पी का सपोर्ट

यह रुख इंटरनेशनल क्रिकेट में अकसर देखने को मिल जाता है। पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कोच होने के नाते कर्स्टन का रुख इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि उनकी चाहत है कि टीम आगामी चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करे। हालांकि टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने बाबर को उनकी हालिया फॉर्म को लेकर सपोर्ट किया है। उनका मानना है कि बाबर को मौका मिलना चाहिए और वो जल्द वापसी करेंगे।

IPL 2025: क्या अगले साल भी गुजरात टाइटंस के हेड कोच बने रहेंगे आशीष नेहरा? सामने आया बड़ा अपडेट

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azamGary Kirstenpakistan cricket board
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो