खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या सूर्यकुमार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिलेगी जगह? आंकड़े देख खुद करें फैसला

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के साथ ही टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी शुरू कर देगी। रोहित शर्मा भी इस आईसीसी ट्रॉफी को उठाने के लिए बेकरार है। ऐसे में टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव हमें देखने को मिल सकते हैं।
03:47 PM Jul 15, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Suryakumar Yadav: जिम्बाब्वे दौरे के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया में गौतम गंभीर युग की शुरुआत हो जाएगी। गौतम गंभीर की निगाह इस समय चैंपियंस ट्रॉफी पर टिकी हुई है। इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले सूर्यकुमार यादव के वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे है। ऐसे में आइये जानते है कि क्या गौतम गंभीर को सूर्यकुमार यादव को एक और मौका देना चाहिए।

Advertisement

आंकड़े नहीं दे रहे हैं साथ

अगर आंकड़ों की बात करें तो सूर्यकुमार यादव वनडे क्रिकेट में संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। टी 20 फॉर्मेट में भले ही उन्होंने धमाल मचाया हो, लेकिन वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अभी तक 35 वनडे मैच खेले हैं और उनका औसत सिर्फ 25.77 का है। उनके बल्ले से सिर्फ 773 रन ही बने हैं। वर्ल्ड कप 2023 में वो लगातार संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। ऐसे में अब टीम इंडिया को उनसे आगे देखना होगा।

 

Advertisement

युवा खिलाड़ी दे रहे हैं कड़ी टक्कर

ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं। वनडे क्रिकेट में संजू का प्रदर्शन भी बेहद शानदार रहा है। इसके अलावा नंबर 5 की पोजीशन पर राहुल ने खुद को कई बार साबित किया है। पंत की हालिया फॉर्म को देखते हुए टीम इंडिया उन्हें बाहर नहीं करना चाहेगी। ऐसे में गौतम गंभीर को सूर्यकुमार यादव से आगे देखना पड़ सकता है।

रियान पराग और अभिषेक शर्मा भी इस लिस्ट में हुए शामिल

आईपीएल में रियान पराग और अभिषेक शर्मा का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। पराग ने मिडिल आर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए 500 से ज्यादा रन बनाए थे। जबकि अभिषेक शर्मा ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा था। ये दोनों ही खिलाड़ी पार्ट टाइमर स्पिनर्स भी हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पास एक विकल्प भी रहेगा।

ये भी पढ़ें:- Euro 2024 Final: टी20 और टेस्ट से हुई फुटबॉल की तुलना, हार के बाद जूड बेलिंगहैम का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें:- अर्जेंटीना ने जीता 16वां कोपा अमेरिका खिताब, जीत के साथ इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Advertisement
Tags :
IND vs SLSuryakumar Yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement