खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Wimbledon 2024: नोवाक जोकोविच पर फिर भारी पड़े कार्लोस अलकराज, लगातार दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में दी मात

Wimbledon 2024 final:विंबलडन में रविवार को पुरुष सिंगल्स के फाइनल मैच में स्पेन के 21 वर्षीय कार्लोस अलकराज का सामना नोवाक जोकोविक से हुआ। इस मैच में कार्लोस अलकराज ने जीत हासिल करते हुए लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम किया।
10:23 PM Jul 14, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Wimbledon 2024 final: स्पेन के युवा टेनिस स्टार कार्लोस अलकराज ने लगातार दूसरी बार विंबलडन का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने विंबलडन के फाइनल में 7 बार के विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच को सीधे सेट में 6-2, 6-2, 7-6 (7-4) में हरा दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपना चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है।

Advertisement

पिछले भी फाइनल में अलकराज ने जोकोविच को दी थी मात

पिछले साल विंबलडन के फाइनल में भी उन्होंने जोकोविच को ही हराया था और उन्हें आठवीं बार ये खिताब जीतने से रोक दिया है। ये उनका इस साल का दूसरा ग्रैंडस्लैम हैं। इससे पहले उन्होंने फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

चोट के बाद नोवाक जोकोविच ने की थी वापसी

Advertisement

इस टूर्नामेंट में वापसी करके जीत हासिल करना ही नोवाक जोकोविच के लिए बड़ी बात थी। 3 जून को फ्रेंच ओपन के दौरान उनका घुटना चोटिल हो गया था। इस चोट की वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। उन्हें इसकी सर्जरी भी करानी पड़ी थी। इस सर्जरी के बाद वो रिकॉर्ड 25वां ग्रैंड स्लैम जीतने के करीब आ गए थे।

नहीं था जोकोविच के पास कोई जवाब

इस मैच में स्पेनिश खिलाड़ी के आगे जोकोविच की एक नहीं चली। मैच की तस्वीर शुरू से ही साफ हो गई थी। कार्लोस अलकराज के आगे जोकोविच टिक ही नहीं पा रहे थे। उन्होंने पहले ही सेट में जोकोविच की सर्विस ब्रेक की। पहले ही गेम में 7 बार ड्यूस हुआ, जबकि 5 बार ब्रेक पॉइंट की स्थिति बनी। उन्होंने लगातार दो सेट में जोकोविच पीछे छोड़ दिया। जोकोविच के पास तीसरा सेट जीतकर मैच को चौथे सेट में ले जाने का मौका था, लेकिन वो इसमें भी सफल नहीं हुए।

Advertisement
Tags :
Carlos Alcaraznovak djokovicWimbledon 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement