खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एशिया कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुई बाहर

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। पहले मैच में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाली स्टार खिलाड़ी श्रेयंका पाटिल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। अब टीम में तनुजा कंवर को एंट्री दी गई है।
07:37 AM Jul 21, 2024 IST | mashahid abbas
Team India
Advertisement

Women's Asia Cup 2024 में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट के पहले मैच में टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली श्रेयंका पाटिल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। श्रेयंका पाटिल ने टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी, जिससे टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई थी। अब इस स्टार खिलाड़ी की जगह टीम इंडिया में 26 वर्षीय स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को शामिल किया गया है।

Advertisement

इस कारण हुई टूर्नामेंट से बाहर

भारतीय टीम की स्टार ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल की उंगली में फ्रेक्चर हो गया है। इस वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। श्रेयंका पाटिल को ये चोट पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कैच पकड़ने के दौरान लगी थी। कैच लपकने के दौरान ही श्रेयंका के बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली में फ्रेक्चर हो गया है। हालांकि इस चोट के बावजूद श्रेयंका ने गेंदबाजी जारी रखी थी।

ऐसा था प्रदर्शन

श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में चोट लगने के बावजूद शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 3.2 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। श्रेयंका ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आलिया रियाज और सदिया इकबाल का विकेट हासिल किया था। श्रेयंका के इस प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 108 के स्कोर पर ही समेट दिया था, जिसका टीम इंडिया ने आसानी से पीछा कर लिया था।

Advertisement

तनुजा कंवर को मिली टीम में एंट्री

महिला एशिया कप 2024 के पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुई श्रेयंका पाटिल की जगह पर अब बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। तनुजा ने महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाएंट्स टीम की ओर से दूसरे सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा इंडिया ए महिला टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी वह टीम का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने जा रहे हैं ऋषभ पंत? थाम सकते हैं इस फ्रेंचाइजी का हाथ 

ये भी पढ़ें: एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कहां देख सकेंगे फ्री में मैच

ये भी पढ़ें: व्हीलचेयर पर मैच देखने आई फैन को इस दिग्गज खिलाड़ी ने कर दिया फोन गिफ्ट, वीडियो वायरल

Advertisement
Tags :
IndiaShreyanka Patilsmriti mandhanaWomen Asia Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement