खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Asia Cup Final Match में मिली हार के बाद छलका भारतीय कप्तान का दर्द, इन्हें ठहराया जिम्मेदार

Women Asia Cup 2024 में टीम इंडिया रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची लेकिन उसका 8वीं बार खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। टीम इंडिया को फाइनल मैच में श्रीलंका ने 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच के बाद भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का दर्द छलक पड़ा।
01:39 PM Jul 29, 2024 IST | mashahid abbas
women's asia cup 2024 final
Advertisement

Women Asia Cup 2024 IND vs SL Final Match: महिला एशिया कप के 9वें संस्करण का खिताबी मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने भारत को 8 विकेट से रौंदकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। श्रीलंका ने ये खिताब अजेय रहते हुए जीता। वहीं, टीम इंडिया के रिकॉर्ड 8वीं बार चैंपियन बनने का सपना इस हार के साथ चकनाचूर हो गया। भारत ने इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 7 बार खिताब जीता है और सभी 9 संस्करण में फाइनल में प्रवेश किया है। फाइनल मैच में मिली हार के बाद टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का दर्द छलक पड़ा है।

Advertisement

कैसा रहा मैच का नतीजा

फाइनल मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना के अर्धशतकीय पारी (60) की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 165 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मेजबान टीम श्रीलंका ने 18.4 ओवर में 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

श्रीलंका की ओर से कप्तान चमारी अटापट्टी ने 43 गेंदों पर 61 रन और हर्षिता समरविक्रमा ने 51 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली। वहीं, कविशा दिलहारी ने भी 16 गेंद पर 30 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारत की ओर से एकमात्र विकेट दीप्ती शर्मा ने हासिल किया, जबकि सलामी बल्लेबाज विश्मी गुनारत्ने रन आउट हो गईं थी।

Advertisement

हार के बाद छलका कप्तान का दर्द

फाइनल मैच में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने इस हार के लिए गेंदबाजों को कसूरवार ठहराया है। हरमन ने कहा कि 'हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला। लेकिन, इसमें कोई शक नहीं कि फाइनल मैच में हमने कई गलतियां की, जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। यह एक अच्छा स्कोर था। हम पावरप्ले में विकेटों की तलाश में थे लेकिन यह प्लान के अनुसार नहीं रहा। श्रीलंका ने वाकई अच्छी बल्लेबाजी की।'

वर्ल्ड कप के लिए करेंगे मेहनत

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हम यहां से कई क्षेत्रों में सुधार करने की कोशिश करेंगे। हम निश्चित रूप से कड़ी मेहनत करेंगे और इस दिन को याद रखेंगे। श्रीलंका ने पिछले कुछ समय से और टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला है। उन्हें बधाई।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: कौन हैं 22 साल की मनु भाकर, जिन्होंने पेरिस में लहराया तिरंगा 

ये भी पढ़ें: Paris Olympics: आज कितने पदक जीत सकता है भारत? देखें तीसरे दिन का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें: Paris Olympics में दूसरे दिन कैसा रहा भारत का प्रदर्शन? यहां देखें जीत-हार का हर अपडेट

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: भारतीय खिलाड़ी को लगा झटका, जीत के बाद भी फिर खेलना होगा मैच

Advertisement
Tags :
IND vs SLIndiasri lankaWomen Asia Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement