खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Women's Asia Cup 2024: टीम इंडिया ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी

Women's Asia Cup 2024: भारतीय महिला टीम की ये लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ग्रुप ए में टॉप पर है।
10:00 PM Jul 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Women's Asia Cup 2024: भारत और नेपाल के बीच महिला एशिया कप 2024 का 10वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने 82 रनों से जीत हासिल की है। 179 रन के स्कोर का पीछा करते हुए नेपाल की टीम 9 विकेट खोकर निर्धारित ओवर में सिर्फ 96 रन ही बना सकी। भारतीय महिला टीम की ये लगातार तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ग्रुप ए में टॉप पर है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान और UAE को मात दी थी।

Advertisement

नेपाल के बल्लेबाज हुए फेल

179 रन के स्कोर का पीछा करते हुए नेपाल का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। नेपाल के लिए सबसे ज्यादा रन सीता मागर ने बनाए। उन्होंने 22 गेंदों में 18 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके लगाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट दीप्ति शर्मा ने 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके अलावा अरुंधति रेड्डी और राधा यादव ने दो-दो विकेट हासिल किए।

 

Advertisement

शेफाली वर्मा ने खेली दमदार पारी

टॉस जीतकर टीम इंडिया की कप्तान स्मृति मंधाना ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में टीम इंडिया की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर को आराम दिया गया था। इस मैच में शेफाली और हेमलता ने पारी की शुरुआत की। शेफाली इस मैच में पूरे रंग में नजर आईं। उन्होंने 48 गेंदों में 81 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का लगाया।

 

उनके अलावा इस मैच में हेमलता ने 42 गेंदों में 47 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 1 छक्का लगाया। पारी के अंत में जेमिमा रोड्रिग्स ने 15 गेंदों में 28 रन की पारी खेल कर टीम इंडिया को एक मजबूत स्कोर तक पहुँचाया। नेपाल के लिए सबसे ज्यादा विकेट मागर ने लिए। उन्होंने 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका के इन 3 धुरंधरों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, आंकड़े दे रहे गवाही

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, भारत को दे सकता है चुनौती

Advertisement
Tags :
IND vs NEP 2024IND-W vs NEP-W Asia CupND vs NEP Women's Asia Cup T20I
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement