खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Womens Asia Cup T20 2024: एशिया कप में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

IND W vs PAK W:एशिया कप के पहले ही मैच में भारतीय महिला टीम ने जीत हासिल की है। उन्होंने पकिस्तान को 9 विकेट से हराया है। इससे पहले पाकिस्तान की टीम सिर्फ 108 रन बनाकर सिमट गई थी।
09:38 PM Jul 19, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

IND W vs PAK W: महिला एशिया कप 2024 का पहला मुकाबला भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच श्रीलंका के रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने पकिस्तान को 7 विकेट से पीट दिया है। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन किया था।

Advertisement

3 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्य

109 रन के स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 14.1 ओवर में इसे हासिल कर लिया। टीम इंडिया के लिए स्मृति मंधाना ने 31 गेंदों पर 45 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए थे। उनके अलावा शैफाली ने 29 गेंदों में 40 रन की पारी खेली थी।

 

Advertisement

दोनों ने 9.3 ओवर में ही 85 रन जोड़ दिए थे। इसके बाद टीम इंडिया को तीन झटके जल्दी लगे थे, लेकिन अंत में तीन इंडिया ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया था। कप्तान हरमनप्रीत कौर (5) और जेमिमाह रोड्रिगेज (3) नाबाद रहीं।

108 रन पर ही सिमट गई थी पाकिस्तान की टीम

भारतीय महिला टीम ने आगे पाकिस्तान की टीम कुछ खास नहीं कर सकी। पाकिस्तान की टीम 108 रन पर समेट गई थी। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन सिदरा अमीन ने बनाए थे। उन्होंने 25 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा तूबा हसन और फातिमा हसन ने 22-22 रन की पारी खेली थी।

 

भारत के लिए सबसे अधिक विकेट दीप्ति शर्मा ने हासिल किये थे। उन्होंने 3 विकेट लिए थे। उनके अलावा रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयांका पाटिल को दो-दो सफलता मिली थी।इस मैच में तीन विकेट लेने वाली दीप्ती शर्मा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है। विमेंस एशिया कप में भारत की ये पहली जीत है।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे गंभीर सवाल, क्या इन 4 खिलाड़ियों के साथ हो गया धोखा?

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: हर बार इस खिलाड़ी के साथ होती है नाइंसाफी, क्या करियर के साथ हो रहा खिलवाड़?

Advertisement
Tags :
2024india women vs pakistan womenWomens asia cup T20
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement