होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

World Cup में भारत कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में? पाकिस्तान से जीत के बाद भी फंसा पेंच

Women's T20 World Cup 2024: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम टी-20 विश्व कप 2024 में हिस्सा ले रही है। हालांकि भारतीय टीम की राह सेमीफाइनल के लिए मुश्किल हो गई है।
01:07 PM Oct 07, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम इन दिनों दुबई में आयोजित हो रही टी-20 विश्व कप 2024 में भाग ले रही है। भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड से की थी। लेकिन इस मैच में न्यूजीलैंड से भारत को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बाद भारत ने अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ 6 अक्टूबर को खेला था। इस मैच को भारतीय टीम ने जीता। बावजूद इसके भारतीय टीम का सेमीफाइनल तक पहुंचने का रास्ता कठिन लग रहा है।

Advertisement

भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें

भारत को ग्रुप A में रन रेट अच्छा करने के लिए 11 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लेना था। लेकिन भारतीय टीम इससे चूक गई। क्योंकि भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी। भारत अगर ये मैच 11 ओवर में जीत जाता तो उसका रन रेट 0.084 हो जाता। भारत का ग्रुप A में अभी भी रन रेट खराब है। फिलहाल अंक तालिका में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान, भारत से ऊपर है।

भारतीय टीम को लीग चरण में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। भारत को दोनों ही मैच अच्छे रन रेट से जीतने होंगे, नहीं तो सेमीफाइनल तक का सफर पूरा नहीं हो पाएगा। अगर भारत अपना रन रेट नहीं सुधारता है तो उसे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को हराने के बाद भी न्यूजीलैंड पर निर्भर रहना पड़ेगा। भारतीय टीम 9 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, जबकि 13 अक्टूबर को भारत का सामना कंगारुओं से होना है।

Advertisement

ऐसा है अंक तालिका का हाल

महिला टी-20 विश्व कप 2024 में ग्रुप A में न्यूजीलैंड टीम फिलहाल 2अंक के साथ टॉप पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान भी 2 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। भारत 2 अंक के साथ चौथे स्थान पर, जबकि श्रीलंका 0 अंक के साथ आखिर स्थान पर है। मौजूदा अंक तालिका का हाल देखते हुए न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

Open in App
Advertisement
Tags :
Harmanpreet KaurIND W Vs SL WTeam IndiaWomen's T20 World Cup
Advertisement
Advertisement