होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'वर्ल्ड कप में भारत से मिली हार का ले लिया बदला', पाकिस्तान चैंपियंस के कप्तान की लग गई क्लास!

World Championship of Legends 2024 में पाकिस्तान चैंपियंस टीम ने भारत चैंपियंस टीम को 68 रन से हरा दिया। इस जीत के बाद ही पाकिस्तान चैंपियंस टीम के कप्तान यूनुस खान ने ऐसा बयान दिया है, जिसपर उनका खूब मजाक बन रहा है। दरअसल यूनुस खान ने इस जीत को हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत से मिली हार का बदला बताया है।
03:30 PM Jul 07, 2024 IST | mashahid abbas
Pakistan Champions Team
Advertisement

World Championship of Legends 2024 में इंडिया चैंपियंस क्रिकेट टीम का सामना पाकिस्तान चैंपियंस टीम के साथ हुआ। दिग्गज खिलाड़ियों से सजी हुई टीम में पाकिस्तान ने बाजी मार ली। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 68 रन से हरा दिया। इस जीत के बाद पाकिस्तान चैंपियंस क्रिकेट टीम के कप्तान यूनुस खान ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक बन रहा है।

Advertisement

क्या हुआ मैच में

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए इस हाई वोल्टेज मैच में पाकिस्तान चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 243 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी थी। पाकिस्तान की ओर से शरजील खान और कामरान अकमल की सलामी जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दी थी और पहले विकेट के लिए 145 रन की साझेदारी की थी।

शरजील ने 30 गेंद पर 72 रन और कामरान ने 40 गेंद पर 77 रन की पारी खेली। इसके बाद सोहैब मकसूद ने 51 रन और शोएब मलिक ने 25 रन बनाए। शाहिद आफरीदी बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं, भारतीय टीम की ओर से सुरेश रैना ने अकेले संघर्ष किया। रैना ने 40 गेंद पर 52 रन बनाए। इसके अलावा अंबाती रायडू ने 39, रॉबिन उथप्पा ने 22 और अनुरीत सिंह ने 20 रन बनाए।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया का कबाड़ा, देखें आंकड़े

Advertisement

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को कैसे मिली थी हार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना ग्रुप स्टेज में हुआ था। भारतीय टीम इस मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी। भारत ने 19 ओवर में ही अपने सभी विकेट गंवा दिए और पाकिस्तान को 120 रन का मामूली सा लक्ष्य दिया। लेकिन पाकिस्तान इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी थी। इस हार के बाद ही पाकिस्तान का सफर ग्रुप स्टेज में लगभग खत्म हो गया था और वह अंत में ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

क्या बोले यूनुस खान

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 में भारतीय टीम को हराने के बाद पाकिस्तान चैंपियंस के कप्तान यूनुस खान ने कहा कि ''टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जिस तरह से पाकिस्तान की टीम भारत से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। वह बहुत निराशाजनक था। हम यहां भारत को हराना चाहते थे और अपने प्रशंसकों को मुस्कुराने के लिए कुछ देना चाहते थे।''

फैंस ने लगाई क्लास

पाकिस्तान के कप्तान के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स खूब मजे ले रहे हैं। कोई यूजर कमेंट कर रहा है कि दिल को बहलाने के लिए ये ख्याल अच्छा है तो कोई इस लीग को वर्ल्ड कप से कंपेयर करने का मजाक उड़ा रहा है। देखें यूजर्स के कमेंट

Open in App
Advertisement
Tags :
cricketIndiapakistanWorld Championship of Legends 2024
Advertisement
Advertisement