होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WPL 2024: MI से हारने के बाद भी क्वालीफाई कर सकती है RCB, सिर्फ पूरी करनी होगी ये 2 शर्तें

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग का बेहद ही रोमांचक दौर जारी है। आज का मुकाबला आरसीबी और मुंबई के बीच खेला जाएगा। आरसीबी मुंबई के खिलाफ हारकर भी प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है। इसके लिए बैंगलोर की टीम को ये 2 शर्तें पूरी करनी होगी।
08:30 AM Mar 12, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

WPL 2024: डब्ल्यूपीएल 2024 काफी रोमांचक पलों से गुजर रहा है। इस टूर्नामेंट के 18वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने यूपी वॉरियर्स को हराकर क्वालीफाई की रेस को और अधिक रोमांचक बना दिया है। इस मुकाबले में अगर यूपी की जीत होती, तो वह 8 में से 4 जीत के साथ आसानी से क्वालीफाई कर जाती। लेकिन गुजरात की जीत से प्वाइंट्स टेबल और अधिक पेचीदा हो गया है। आलम ये है कि डब्ल्यूपीएल के सिर्फ 2 ही मुकाबले बचे हैं, जबकि आरसीबी, जीजी और यूपी, तीनों टीमों के पास क्वालीफाई करने का मौका है। टूर्नामेंट का 19वां मुकाबला आज शाम आरसीबी और मुंबई के बीच खेला जाएगा। अगर आरसीबी को क्वालीफाई करना है, तो आज के मैच में दो में से कोई शर्त पूरी करनी होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Rohit Sharma की कप्तानी Virat Kohli से कितनी बेहतर? पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

आज का मैच देगा कई सवालों के जवाब

आरसीबी और मुंबई के बीच यह रोमांचक मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। इसको लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। आज का मुकाबला कई सवालों के जवाब देने वाले हैं। डब्ल्यूपीएल 2024 के लिए 2 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। दिल्ली और मुंबई प्वाइंट्स टेबल में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर क्वालीफाई करने के लिए यूपी, जीजी और आरसीबी के बीच रेस लगी हुई है। आरसीबी के लिए क्वालीफाई करने का रास्ता बिल्कुल साफ दिख रहा है। लेकिन इसके लिए आरसीबी को इन 2 में से शर्त पूरी करनी होगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: Virat Kohli कब करेंगे मैदान पर वापसी? टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए जरुरी आईपीएल

आरसीबी हारकर भी कैसे करेगी क्वालीफाई

अगर डब्ल्यूपीएल के 19वें मुकाबले में आरसीबी मुंबई को हराने में कामयाब रहती है, फिर तो वह आसानी से क्वालीफाई कर जाएगी। आरसीबी फिलहाल इस प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। मुंबई को हराने के साथ ही वह तीसरे स्थान पर ही रहकर क्वालीफाई कर जाएगी। दूसरी ओर अगर आरसीबी मुंबई के खिलाफ मैच हार भी जाती है, तो भी वह क्वालीफाई कर सकती है। इसके लिए एक शर्त है कि आरसीबी मुंबई के खिलाफ 60 रन या फिर उससे अधिक से नहीं हारे। इस स्थिति में वह मुंबई से हारने के बाद भी प्वाइंट्स टेबल में यूपी से ऊपर रहेगी। हालांकि अगर आरसीबी मुंबई के खिलाफ हार जाती है, तो क्वालिफिकेशन कल के मुकाबले पर डिपेंड करेगी। आरसीबी की हार के केस में गुजरात, आरसीबी और यूपी तीनों के क्वालीफिकेशन की संभावना बरकरार रहेगी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ओपनिंग मैच में क्या हो सकती है RCB की Playing 11, डाल लें एक नजर

गुजरात कैसे कर सकती है क्वालीफाई

आरसीबी की मुंबई के खिलाफ 60 रनों से अधिक की हार के बाद कल के मुकाबले में अगर गुजरात ने दिल्ली को कम से कम 57 रनों से हरा दिया, तो वह प्वाइंट्स टेबल में यूपी से ऊपर आ जाएगी और क्वालीफाई कर जाएगी। इसके अलावा इस मुकाबले में अगर दिल्ली जीत जाती है, तो यूपी क्वालीफाई कर जाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs ENGTeam IndiaWPL 2024
Advertisement
Advertisement