खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WPL 2024: DC ने RCB को रोमांचक मुकाबले में हराया, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर किया कब्जा

WPL 2024, Delhi Capitals Beat Royal Challengers Bangalore: दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया था। दिल्ली ने 17वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 1 रन से हरा दिया है। जिसके बाद दिल्ली पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर बरकरार है।
10:53 PM Mar 10, 2024 IST | Aman Sharma
Delhi Capitals Beat Royal Challengers Bangalore
Advertisement

WPL 2024 Delhi Capitals Beat Royal Challengers Bangalore: वुमेंस प्रीमियर लीग का 17वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे। जिसके जवाब में मुकाबला काफी रोमांचक रहा। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अंत तक लड़ाई लड़ी, लेकिन 20 ओवर में 180 रन ही बना पाई और महज 1 रन से मैच गंवा दिया। आरसीबी की यह इस सीजन की बैक टू बैक दूसरी बार है। वहीं बैंगलोर का दिल्ली को हराने का सपना बस सपना बनकर ही रह गया।

Advertisement

दिल्ली ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उनका यह फैसला दिल्ली के बल्लेबाजों ने सही साबित किया। कप्तान मेग लैनिंग के साथ शैफाली वर्मा ने पॉवर प्ले में 53 रन की दमदार शुरुआत दी, लेकिन पॉवर प्ले खत्म होने सिर्फ 2 बॉल ही हुई थी कि शैफाली वर्मा 18 गेंदों पर 23 रन बनाकर आशा शोभना की बॉल पर आउट हो गई। फिर 60 रन के अंदर कप्तान मेग लैनिंग भी श्रेयंका पाटिल की गेंद पर LBW होकर पवेलियन लौट गई।

मेग लैनिंग ने 26 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली थी। दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स और ऐलिस कैप्सी ने दिल्ली की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 97 रन की बेहतरीन साझेदारी निभाई। जेमिमा रोड्रिग्स ने 36 गेंदों पर 58 रन की आतिशी पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 8 चौके और 1 सिक्स लगाया था। जेमिमा रोड्रिग्स के आउट होने के बाद ऐलिस कैप्सी भी टीम के खाते में 19 रन जोड़कर 32 गेंदों पर 48 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। मैरिजेन कप्प ने 6 गेंदों पर 12 रन बनाकर दिल्ली को 181 के टोटल तक पहुंचाया। बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी में श्रेयंका पाटिल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। जबकि एक विकेट आशा शोभना को मिला।

Advertisement

ये भी पढ़ें- ICC Rankings: जीत के साथ टीम इंडिया ने रैंकिंग में मचाई तबाही, 4 जगहों पर नंबर एक पर आई

बैगलोर की बल्लेबाजी का हाल

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए निर्धारित 20 ओवर में 182 रन का टारगेट सेट किया था, लेकिन आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान स्मृति मंधाना 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर ऐलिस कैप्सी की बॉल पर LBW हो गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलिसे पेरी ने बैंगलोर की पारी को संभाला और दिल्ली की गेंदबाजी पर प्रहार करना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें- ना विराट कोहली ना रोहित शर्मा, IPL में इस खिलाड़ी को मिल सकते हैं 100 करोड़ रुपये; रॉबिन उथप्पा ने लिया चौंकाने वाला नाम

एलिसे पेरी ने सोफी मोलिनक्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 80 रन की बेहतरीन साझेदारी की, लेकिन उनकी यह पारी एलिसे पेरी के रन आउट होने के बाद टूट गई। एलिसे पेरी ने रन आउट होने से पहले 32 गेंदों पर 49 रन की बेहद खास पारी खेली थी। पेरी की इस पारी में 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। वहीं सोफी मोलिनक्स ने भी पेरी का बखूबी साथ निभाया, लेकिन पेरी के आउट होने के बाद वह भी 30 गेंदों पर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। एक समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही आरसीबी बैक टू बैक दो बड़े झटके लगे थे।

Advertisement
Tags :
RCB vs DCWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement