होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WPL 2024 MI vs GGT: हरमनप्रीत कौर का तूफान, मुंबई इंडियंस का फाइनल पक्का! गुजरात की उम्मीदें खत्म

WPL 2024 MI vs GGT: हरमनप्रीत कौर ने 95 रन की नाबाद पारी खेलते हुए मुंबई इंडियंस को गुजरात जायंट्स के खिलाफ शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ मुंबई ने लगभग फाइनल या कम से कम एलिमिनेटर में तो अपनी जगह पक्की कर ली है। WPL में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में जाती है और दूसरे व तीसरे नंबर की टीम एलिमिनेटर खेलती है। इसकी विजेता टीम फाइनल में टॉप वाली टीम से भिड़ती है।
11:14 PM Mar 09, 2024 IST | Priyam Sinha
Advertisement

WPL 2024 MI vs GGT: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का 16वां मुकाबला शनिवार को अरुण जेठली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने सीजन की पांचवीं जीत दर्ज करते हुए लगभग फाइनल या फिर एलिमिनेटर का तो टिकट पक्का कर ही लिया है। इसके अलावा शुरुआती चार मैच लगातार हारने वाली गुजरात जायंट्स ने आरसीबी को पिछले मैच में हराया, मगर अब टीम गुजरात के हाथों हारकर लगभग बाहर हो गई है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम इस जीत के साथ टॉप पर आ गई है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली और नाबाद 95 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

Advertisement

मूनी और हेमलता की पारी बेकार

इस मैच में पहले खेलते हुए गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 190 रन बनाए थे। उस पारी में गुजरात के लिए कप्तान बेथ मूनी ने 66 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं दयालन हेमलता ने बेहतरीन 74 रन बनाए थे। इन दोनों की शानदार पारी की बदौलत टीम ने स्कोर 190 तक पहुंचाया। लेकिन दोनों की पारी टीम की हार के बाद बेकार हो गई। इसके बाद मुंबई की शुरुआत अच्छी थी और पॉवरप्ले तक स्कोर करीब 50 तक पहुंच गया था। वहीं फिर यास्तिका भाटिया 49 रन पर आउट हो गईं। उसके बाद नेट सीवर ब्रंट और हेली मैथ्यूज भी जल्दी शिकार हो गईं। यहां से टीम की मुश्किल बढ़ीं लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर एक छोर पर डटी रहीं।

हरमनप्रीत कौर के तूफान में जायंट्स ढेर

हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद रहते हुए 48 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और पांच छक्के लगाए। इस मैच में एक समय गुजरात की टीम ड्राइविंग सीट पर थी। आखिरी चार ओवर में टीम को 65 रन चाहिए थे। लेकिन यहां से टीम के लिए दो ओवर इस जीत में टर्निंग पॉइंट साबित हुए। वहीं उन्हीं दो ओवर ने गुजरात को मैच हरवा दिया।

Advertisement

स्नेह राणा और शबनम शकील बनीं विलेन

गुजरात के लिए पारी का 17वां ओवर लेकर आईं शबनम शकील उन्होंने इस ओवर में 5 रन वाइड के तो एक्स्ट्रा दिए और साथ ही 18 रन लुटा दिए। उसके बाद 18वें ओवर में हरमनप्रीत कौर ने स्नेह राणा की जमकर क्लास लगाई और उनके ऊपर तीन चौके और दो छक्के लगाकर 24 रन बटोर लिए। इसी के साथ टीम को आखिरी 2 ओवर में चाहिए थे 23 रन। फिर 19वें ओवर में तनुजा कंवर ने 10 रन दिए और 20वें ओवर में एश्लेग गार्डनर 13 रन नहीं डिफेंड कर पाईं और 19.5 ओवर में मुंबई ने 7 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
MI vs GGmumbai indiansWPL 2024
Advertisement
Advertisement