खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

WPL 2024 Playoffs: RCB समेत 3 टीमें प्लेऑफ में, दो को होना पड़ा बाहर; MI की क्यों बढ़ गई चिंता

WPL 2024 Playoffs: महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। प्लेऑफ की अब आरसीबी समेत तीन टीमें कंफर्म हो चुकी हैं। वहीं दो का सफर खत्म हो गया है। साथ ही 19वें लीग मैच में अपनी तीसरी हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ गई हैं।
11:00 PM Mar 12, 2024 IST | Priyam Sinha
WPL 2024 Playoffs RCB Entry, Mumbai Indians problem Points Table
Advertisement

WPL 2024 Playoffs: महिला प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की तीन टीमें अब फाइनल हो चुकी हैं। मंगलवार को सीजन के सेकंड लास्ट लीग मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया है। वहीं आरसीबी से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस को प्लेऑफ का टिकट मिल गया था। लेकिन फिर भी इस आखिरी लीग मैच में हारकर मुंबई इंडियंस की दिक्कतें बढ़ गई हैं। जहां टूर्नामेंट से दो टीमें यूपी वॉरियर्स और गुजरात टाइटंस का सफर समाप्त हो गया है। वहीं मुंबई की टीम अब टॉप पोजीशन शायद ना कब्जा पाए।

Advertisement

मुंबई इंडियंस की क्यों बढ़ी मुश्किलें?

दरअसल महिला प्रीमियर लीग में टॉप पोजीशन का काफी महत्व होता है। लीग स्टेज के बाद जो टीम टॉप पर रहती है वो सीधे फाइनल में जगह बना लेती है। जबकि दूसरे व नंबर तीन की टीम को प्लेऑफ में एलिमिनेटर मुकाबला खेलना होता है। एलिमिनेटर की विजेता टीम फाइनल में टॉप पर रहने वाली टीम से भिड़ती है। अब आरसीबी का जहां तीसरे स्थान पर रहना तय है। वहीं मुंबई अभी दूसरे स्थान पर ही है। अगर बुधवार को दिल्ली हार भी जाती है गुजरात जायंट्स से तो भी मुंबई टॉप पर शायद नहीं आ पाएगी।

दरअसल मुंबई की टीम 8 मैच खेलकर 5 जीत के साथ 10 अंक ले चुकी है। अब टीम के सभी लीग मैच पूरे हो गए हैं और उसका नेट रनरेट 0.024 है। वहीं टॉप पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स ने 7 में से 5 मैच जीते हैं और उसके भी 10 अंक हैं। दिल्ली का नेट रनरेट 0.918 है। अगर दिल्ली आखिरी मैच में गुजरात को हराती है तो वो टॉप पर रहेगी और सीधे फाइनल में जगह बना लेगी। वहीं अगर दिल्ली की टीम हारी भी तो भी उसके और मुंबई के नेट रनरेट में करीब 0.9 का अंतर है।

Advertisement

WPL 2024 Points Table

कैसे मुंबई को मिलेगा टॉप स्पॉट?

ऐसे में मुंबई को दिल्ली के बुरी तरह हारने की कामना करनी होगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगर पॉइंट्स टेबल की आखिरी यानी पांचवीं टीम गुजरात से बुरी तरह हारती है तो उसका नेट रनरेट माइनस में जा सकता है। ऐसे में मुंबई की बल्ले-बल्ले हो सकती है और वो टॉप पर आ सकती है। लीग स्टेज का आखिरी मैच दिल्ली और गुजरात के बीच बुधवार 13 मार्च को खेला जाएगा। जबकि 15 मार्च को एलिमिनेटर मैच और 17 मार्च को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- RCB की एलिस पेरी ने WPL में रचा इतिहास, 6 विकेट लेकर बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें- WPL 2024: RCB की प्लेऑफ में एंट्री, तीसरी हार से मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें

Advertisement
Tags :
mumbai indiansMumbai Indians League playoffsroyal challengers bangaloreWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement