होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WPL 2024 Prize Money: RCB हुई मालामाल, हार के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स पर हुई करोड़ों की बरसात

WPL 2024 Prize Money: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का खिताब जीतकर अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम मालामाल हो गई है। वहीं उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम पर भी पैसों की बरसात हुई है।
10:20 AM Mar 18, 2024 IST | Vishal Pundir
WPL 2024 royal challengers bangalore champion prize money Image Credit: Social Media
Advertisement

WPL 2024 Prize Money: वुमेंस प्रीमियर लीग को अब अपना नया चैंपियन मिल चुका है। फाइनल मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। जिसमें आरसीबी ने दिल्ली को 8 विकेट हराकर पहली बार खिताब को अपने नाम किया है। खिताब जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम पर पैसों की बरसात हुई है। वहीं हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स को भी करोड़ों रुपये मिले हैं। चलिए आपको बताते हैं कि जीत के बाद आरसीबी को कितने और हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स को कितने पैसे मिले हैं।

Advertisement

RCB और DC को मिले इतने पैसे

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पहली बार वुमेंस प्रीमियर लीग की चैंपियन बनी है। टीम की जीत से फैंस की भी खुशी का ठिकाना नहीं है। वहीं वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का खिताब जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम मालामाल हो गई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम को खिताब जीतने के बाद 6 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है। इसके अलावा फाइनल में हारने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये मिले हैं। बता दें, पिछले सीजन भी विजेता और उपविजेता की प्राइज मनी इतनी ही थी।

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच लो स्कोरिंग मैच देखने को मिला। लेकिन अंत में बाजी आरसीबी ने मारी। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम महज 113 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। बल्लेबाजी में दिल्ली की शुरुआत को काफी अच्छी थी लेकिन अपनी इस अच्छी शुरुआत को दिल्ली की बल्लेबाज अंत तक जारी नहीं रख पाईं।

Advertisement

वहीं दूसरी तरफ जीत के लिए मिले 114 रनों के लक्ष्य को आरसीबी की टीम भी आखिरी ओवर में हासिल कर पाई थी। बीच में आरसीबी की बल्लेबाजों ने थोड़ा ज्यादा टाइम जरुर लिया था लेकिन अच्छी बात ये रही थी कि आरसीबी ने ज्यादा विकेट नहीं गंवाए थे। इसके चलते आरसीबी को जीत मिल पाई। एक बार फिर से अहम मुकाबले में आरसीबी के लिए एलिस पैरी ने शानदार पारी खेली। फाइनल मैच में पैरी ने नाबाद 35 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: RCB की जीत में जमकर थिरके Virat Kohli, वीडियो आया सामने

ये भी पढ़ें:- WPL जीतने के बाद RCB प्लेयर ‘सोफी डिवाइन’ ने लिए मेंस टीम के मजे, हंसते-हंसते कह गईं बड़ी बात

ये भी पढ़ें:- WPL 2024: हार के बाद आंसू नहीं रोक पाईं मेग लैनिंग, वीडियो देख फैंस भी हुए भावुक

Open in App
Advertisement
Tags :
royal challengers bangalorespecial-newsWPL 2024
Advertisement
Advertisement