खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB Vs UPW : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाइंटस के बीच टक्कर, स्मृति मंधाना ने जीता टॉस

WPL 2024, RCB vs GG : डब्ल्यूपीएल 2024 का पांचवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाइंटस के बीच एम चिन्नास्वामी बेंगलुरु स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बॉलिंग का फैसला किया है। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पिछले मैच में जीत मिली थी। जबकि गुजरात जाइंटस को पिछला मुकाबला गंवाना पड़ा था।
07:01 PM Feb 27, 2024 IST | Aman Sharma
Advertisement

WPL 2024,Royal Challengers bangalore vs Gujarat Giants : डब्ल्यूपीएल 2024 का पांचवां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाइंटस के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतने के बाद पहले बॉलिंग का फैसला किया है। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा है। खासकर गुजरात जाइंटस को लीग में बने रहने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराना जरूरी होगा। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी स्मृति मंधाना संभाल रही हैं। वहीं गुजरात जाइंटस की कमान ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज बेथानी मूनी के पास है। अब देखना यह होगा की डब्ल्यूपीएल 2024 के पांचवें मैच में कौन सी टीम बाजी मारने में सफल रहती है।

Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली थी जीत

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछला मुकाबला यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेला था। जिसमें स्मृति मंधाना की टीम ने रोमांचक जीत दर्ज की थी। बता दें कि पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 20 ओवर में 157 रन बनाए थे। जिसके बाद बैंगलोर के गेंदबाजों ने यूपी वॉरियर्स को सिर्फ 155 रन पर रोक दिया था। इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपना पिछला मुकाबला काफी रोमांचक तरीके से जीता था। बता दें कि उस मैच में ऋचा घोष ने 37 गेंदों पर 62 रन की धुंआधार पारी खेली थी। वहीं मेघना ने भी 44 गेंदों पर 53 रन बनाए थे। अब एक बार फिर इन दोनों खिलाड़ियों से गुजरात जाइंटस के खिलाफ भी इसी तरह की पारी की उम्मीद होगी।

ये भी पढ़ें- WTC 2025: रांची टेस्ट जीतने के बाद भी मुश्किल में टीम इंडिया! बदल सकता है क्वालिफिकेशन का गणित

Advertisement

गुजरात जाइंटस को मिली थी पहले मैच में हार

गुजरात जाइंटस ने इस सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था। उस मैच में गुजरात जाइंटस की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही थी। वह मुंबई के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना पाई थी। उस मैच में गुजरात की कप्तान बेथानी मूनी ने 22 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली थी। वहीं कैथरीन ब्राइस ने 24 गेंदों पर 25 और तनुजा कंवर ने 21 गेंदों पर 28 रन बनाए थे। जिसकी वजह से गुजरात जाइंटस पहली पारी में 126 रन तक पहुंचने में सफल रही थी।

ये भी पढ़ें-  IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 7 बल्लेबाज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाइंटस हेड टू हेड

डब्ल्यूपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात जाइंटस पहली बार आमने-सामने होने वाली है। इससे पहले पिछले साल दोनों टीमों के बीच दो बार भिड़त देखने को मिली थी। जिसमें पहले मैच में गुजरात ने बैंगलोर को 11 रन से शिकस्त दी थी। जबकि दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदार वापसी करते हुए गुजरात जाइंटस को आठ विकेट से हराया था। अब डब्ल्यूपीएल इतिहास में तीसरी बार यह दो टीमें भिड़ती हुई नजर आएंगी। अब देखना यह होगा कि यह से कौन सी टीम हेड टू हेड रिकॉर्ड में बढ़त लेने में कामयाब रहती है।

Advertisement
Tags :
Gujarat Giantsroyal challengers bangaloreWPL 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement