खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारतीय खिलाड़ी ने ईशान-श्रेयस को दी घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह, 'मैं क्लब मैच तक खेलता हूं'

Wriddhiman Saha Central Contract 2023-24 : ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह ने घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मैं आज भी क्लब मैच खेलता हूं, मेरे लिए सभी मैच एक बराबर है।
06:29 PM Mar 01, 2024 IST | Aman Sharma
Ishan Kishan Shreyas Iyer
Advertisement

Wriddhiman Saha On Ishan Kishan & Shreyas Iyer Central Contract: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 से बाहर करने के बाद भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं। इनमें कुछ कोच हैं तो कुछ उनके साथ या खिलाफ खेल चुके खिलाड़ी भी शामिल है। इन्हीं में अब भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह का नाम भी जुड़ गया है। दरअसल ईशान किशन ने काफी लंबे समय से क्रिकेट से दूरियां बना रखी है।

Advertisement

जबकि श्रेयस अय्यर को विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के बाद ड्रॉप कर दिया गया था। इन दोनों ही खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह भी दी गई थी, लेकिन जहां ईशान किशन ने इसपर कोई जवाब नहीं दिया था। वहीं श्रेयस अय्यर ने चोट का हवाला देकर इससे दूरियां बना ली थी।

मैं ऑफिस मैच तक खेलता हूं

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान शाह ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 से बाहर करने के बाद पहली बार कोई प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी को सभी तरह के क्रिकेट मैच खेलने चाहिए। उन्होंने कहा कि जब मैं फिट होता हूं तो सभी तरह के क्रिकेट मैच खेलता हूं, चाहे वह क्लब मैच हो या ऑफिस मैच, मैं हर मैच को मैच की तरह ही लेता हूं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- PSL 2024: पाकिस्तान का कैलकुलेशन देख पकड़ लेंगे सिर, सोशल मीडिया पर लोटपोट हुए फैंस

रिद्धिमान शाह ने आगे कहा कि मेरे लिए सभी मैच बराबर है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सभी खिलाड़ी सभी मैचों को प्राथमिकता देंगे, तो इससे उनके खेल मे निखार आएगा। उन्होंने ईशान किशन और अय्यर को लेकर कहा कि उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 से बाहर करने का फैसला बीसीसीआई का है। इसमें कोई भी खिलाड़ी कुछ नहीं कर सकता।

सरफराज खान का दिया उदाहरण

रिद्धिमान शाह ने कहा कि मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी को घरेलू क्रिकेट को महत्व देना जरूरी है। इसपर सरफराज खान का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सरफराज ने पिछले 4-5 साल में घरेलू क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाए हैं और उन्हें इसका फायदा मिला है। हर खिलाड़ी इसी तरह से सोचेगा तो वह क्रिकेट में जरूर सफल होगा। बता दें कि सरफराज खान ने भारत के लिए राजकोट टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था।

ये भी पढ़ें- अनंत-राधिका की प्री वेडिंग में क्रिकेटर्स का जमावड़ा, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव समेत पहुंचे कई खिलाड़ी

क्यों गिरी ईशान और श्रेयस अय्यर पर BCCI की गाज

दरअसल ईशान किशन को दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन उन्होंने मानसिक थकान कहकर बीसीसीआई से छुट्टी की मांग की थी। इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। दरअसल ईशान किशन से कहा गया था कि उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा पर उन्होंने ऐसा नहीं किया था।

श्रेयस अय्यर को भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद खराब फॉर्म के कारण ड्रॉप कर दिया गया था। उन्हें भी रणजी ट्रॉफी 2024 में मुंबई की तरफ से खेलने की सलाह दी गई थी। मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया था। हालांकि अब वह 2 मार्च से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में मुंबई की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

Advertisement
Tags :
bcci central contractishan kishanshreyas iyer
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement