होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाकिस्तान की जीत से बदला WTC 2025 Points Table का समीकरण, जानें भारत की स्थिति

WTC 2025 Points Table: पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 152 रनों से करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान की जीत के बाद WTC 2025 Points Table का समीकरण थोड़ा बदला हुआ दिखाई दे रहा है। जानें टीम इंडिया किस स्थान पर है।
02:33 PM Oct 18, 2024 IST | Vishal Pundir
PAK vs ENG
Advertisement

WTC 2025 Points Table: इंग्लैंड की टीम इन दिनों पाकिस्तान की दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान स्टेडियम में खेला गया। जिसको पाकिस्तान ने 152 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान की जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल की प्वाइंट टेबल में भी बदलाव देखने को मिला है। जहां पाकिस्तान को थोड़ा फायदा मिला है तो वहीं इंग्लैंड को हार के साथ नुकसान उठाना पड़ा है।

Advertisement

पाकिस्तान को हुआ एक स्थान का फायदा

पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान की हालत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल की प्वाइंट टेबल में बेहद खराब थी। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराने के बाद अब पाकिस्तान को एक स्थान का फायदा मिला है। अब पाकिस्तान टीम 9वें से 8वें पायदान पर पहुंच गई है। इसके अलावा इंग्लैंड अभी भी अपने चौथे स्थान पर बनी हुई लेकिन टीम का जीत प्रतिशत घटा है। इस मैच से पहले इंग्लैंड का जीत प्रतिशत 45.59 था जो अब 43.06 रह गया है।

पहले स्थान पर मौजूद भारत

वहीं भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इससे पहले टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। फिलहाल टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 फाइनल की प्वाइंट टेबल में पहले पायदान पर बनी हुई है और टीम का जीत प्रतिशत 74.24 है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर बनी हुई। ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 62.50 है। वहीं श्रीलंका की टीम 55.56 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में सहवाग से आगे निकले टिम साउथी, बने इस खास लिस्ट का हिस्सा

साजिद खान बने प्लेयर ऑफ द मैच

दूसरे टेस्ट मैच में साजिद खान ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर साजिद खान ने 9 विकेट हासिल किए। पहली पारी में साजिद ने 7 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों में मिलाकर 24 रन भी बनाए।

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: 1338 दिनों बाद पाकिस्तान को मिली जीत, बन गए ये खास रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
pak vs eng
Advertisement
Advertisement