WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पाकिस्तान बाहर! बांग्लादेश को हुआ फायदा, जानें भारत पर क्या पड़ा असर

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ बांग्लादेश ने पाकिस्तान में इतिहास रच दिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ बांग्लादेश ने पाकिस्तान में इतिहास रच दिया है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान को हराकर टेस्ट सीरीज जीती है। इस मुकाबले के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC प्वाइंट्स टेबल में भी बदलाव हुआ है।

पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान

पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हार के बाद डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के इस समय 7 मैचों में 16 अंक हैं। उनका पीसीटी 19.04 हो गया है। इस मैच के पहले पाकिस्तान का पीसीटी 22.22 था। वो इस समय 8वें स्थान पर हैं। जबकि आखिरी आखिरी पायदान पर वेस्टइंडीज है।

 

ये भी पढ़ें:- दलीप ट्रॉफी 2024 के बाद 3 खिलाड़ियों की हो सकती है टेस्ट टीम में एंट्री, सेलेक्टर्स की रहेंगी नजरें

बांग्लादेश की हुई बल्ले-बल्ले

दूसरे टेस्ट से पहले बांग्लादेश का पीसीटी 35.10 था, जो अब बढ़कर 45.83 हो गया है। इसी के साथ बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में बड़ी छलांग लगाई है। इस मैच से पहले बांग्लादेश की टीम छठे स्थान पर थी। लेकिन अब बांग्लादेश की टीम ने साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को पीछे छोड़ दिया है। बांग्लादेश की टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश से अब आगे सिर्फ भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड है। पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच में जीतने के बाद बांग्लादेश ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद को भी जिंदा रखा है। लेकिन अभी बांग्लादेश को अपने बचे हुए मुकाबले जीतने होंगे।

 

टीम इंडिया पहले स्थान पर मौजूद

अगर टॉप 3 की बात करें तो पहले नंबर पर टीम इंडिया मौजूद है। टीम इंडिया इस समय डिया 68।51 पीसीटी के साथ पहले नंबर पर हैं। जबकि दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। ऑस्ट्रेलिया इस समय दूसरे नंबर पर हैं। उनका पीसीटी इस समय 62.5 है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुत मामूली अंतर हैं।

ये भी पढ़ें:- क्या सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे जो रूट? देखें क्या दिया जवाब

Open in App
Tags :