होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यशस्वी जायसवाल का ICC रैंकिंग में जलवा, 2 ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Yashasvi Jaisawal: भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिग में अपना झंडा गाड़ा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 2 दिग्गजों को पछाड़ दिया है।
04:01 PM Oct 02, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Yashasvi Jaisawal: बुधवार को आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग की लिस्ट जारी की है। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। आईसीसी बैटिंग रैंकिंग में जायसवाल ने झंडा गाड़ा है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 2 दिग्गजों का पछाड़ कर अपना झंडा गाड़ दिया है।

Advertisement

यशस्वी जायसवाल का कमाल

बांग्लादेश सीरीज के बाद आईसीसी रैंकिंग में जायसवाल अब नंबर 3 पर पहुंच गए हैं। आईसीसी रैंकिंग में उन्होंने 792 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। जायसवाल को 2 अंक का फायदा हुआ है। इसस पहले वह 5वें स्थान पर मौजूद थे। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा को पछाड़ दिया। स्मिथ 757 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि ख्वाजा 728 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

ऐसा रहा जायसवाल का प्रदर्शन

भारत-बांग्लादेश के बीच खेली गई सीरीज में जायसवाल ने दोनों ही टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाया। पहले मैच में उन्होंने 56 और 10 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने दूसरे मैच में 72 और और 51 रन बनाए थे। आगामी न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में अगर जायसवाल इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो वह जल्द ही नंबर 1 पर पहुंच जाएंगे।

Advertisement

टॉप 10 में 3 भारतीय बल्लेबाज

आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग की टॉप 10 लिस्ट में जायसवाल के अलावा विराट कोहली को भी बंपर फायदा हुआ है। वह 12वें स्थान से 6वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट के पास 724 अंक हैं। इसके अलावा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी 718 अंक के साथ 9वें स्थान पर हैं। उन्हें 3 अंक का नुकसान हुआ है। हालांकि इसके बाद भी वह टॉप 10 की लिस्ट में काबिज हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में अपना झंडा गाड़ा है। वह आर अश्विन को पछाड़ कर नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

Open in App
Advertisement
Tags :
ICC Test Batiing RankingsRishabh Pantvirat kohliYashasvi Jaisawal
Advertisement
Advertisement