होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'खेलते कम, बोलते ज्यादा हैं..' पूर्व दिग्गज ने बाबर को विराट से सीखने की दी सलाह

Babar Azam and Virat Kohli: इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम का लगातार खराब प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जिसके बाद पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने बाबर की आलोचना करते हुए उनको विराट कोहली से सीख लेने की बात कही है।
01:15 PM Sep 16, 2024 IST | Vishal Pundir
Babar Azam Virat Kohli
Advertisement

Babar Azam and Virat Kohli: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम इन दिनों चैंपियंस कप में खेल रहे हैं। बांग्लादेश के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में बाबर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। जिसके बाद उनको काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है। यहां तक की खुद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बाबर को खरीखोटी सुना रहे हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बाबर आजम की आलोचना और टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की तारीफ की है।

Advertisement

यूनिस खान का बाबर पर तंज

पिछले काफी समय से बाबर आजम इंटरनेशन क्रिकेट में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। वनडे विश्व कप 2023 से लेकर टी20 विश्व कप 2024 तक बाबर का फ्लॉप शो जारी रहा। इसके इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में बाबर पिछली 16 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर यूनिस खान ने बाबर आजम पर तंज कसते हुए कहा कि, मैंने देखा है कि हमारे खिलाड़ी प्रदर्शन करने से ज्यादा बातें करते हैं। इतना ही नहीं यूनिस खान ने बाबर आजम को विराट कोहली से सीखने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें:- फ्लॉप रहा इन 4 खिलाड़ियों का करियर, नेशनल टीम के कोच बनकर जिताया विश्व कप, देखें लिस्ट

Advertisement

यूनिस ने आगे कहा कि, विराट कोहली ने अपनी शर्तों पर टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ी और अब वे दुनियाभर के रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। ये सब देश के लिए खेलने की प्राथमिकता को दर्शाता है। अगर आप में थोड़ी ऊर्जा बची है तो देश के लिए खेले। यूनिस खान का मानना है कि बाबर आजम को अपने प्रदर्शन में सुधार करने की जरुरत है। बाबर आजम को इसलिए पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया था क्योंकि वे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे उनसे काफी उम्मीदें थी। बाबर आजम को अपनी फिटनेस और खेल पर ध्यान देना चाहिए।

यूनिस खान का मानना है कि कप्तानी जैसे मौके बार-बार नहीं आते हैं। पाकिस्तान टीम का बल्लेबाजी क्रम ज्यादातर बाबर आजम पर ही निर्भर रहता है, अक्सर देखा गया है कि जब बाबर मैच के दौरान जल्दी आउट हो जाते हैं तो पाकिस्तान की टीम बिखरती चली जाती है। लेकिन बाबर लगातार बल्लेबाजी में टीम को निराश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- SL vs NZ : न्यूजीलैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, 1 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azampakistan cricket
Advertisement
Advertisement