Advertisement

युवराज सिंह से पहले इन क्रिकेटर्स पर भी बन चुकी है बायोपिक, एक पर तो लगे थे फिक्सिंग के आरोप

Yuvraj Singh: महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर के बाद अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह के ऊपर भी मूवी बनने जा रही हैं। इस मूवी को भूषण कुमार और रवि भागचंदका बनाएंगे। इस मूवी की कास्ट और रिलीज डेट को लेकर अभी तक कोई भी खुलासा नहीं हुआ है।

featuredImage

Yuvraj Singh: एमएस धोनी सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों के बाद अब भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के ऊपर बायोपिक बन रही है। इसका आधिकारिक एलान हो गया है। इस प्रोजेक्ट का निर्माण दो प्रमुख हस्तियों भूषण कुमार और रवि भागचंदका द्वारा किया जाएगा। युवराज सिंह पर बन रही बायोपिक में कौन-सा एक्टर किरदार निभाएगा इसका फिलहाल एलान नहीं हुआ है।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह की कहानी जल्द ही सुनहरे पर्दे पर देखेगी। युवी ने साल 2011 में भारत को वर्ल्ड कप जीतने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्हें वर्ल्ड कप 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। इस दौरान युवराज सिंह कैंसर से भी लड़ाई लड़ रहे थे। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद उन्होंने अपना इलाज कराया था। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब किसी क्रिकेटर पर लाइफ पर मूवी बन रही हैं। इससे पहले भी कई स्टार्स की लाइफ पर मूवी बन चुकी हैं। तो आइये जानते हैं कि किन खिलाड़ियों की लाइफ पर फिल्म बन चुकी है।

कौन प्रवीण तांबे?

प्रवीण तांबे को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका कभी नहीं मिला, लेकिन उनके नाम आईपीएल के कई बड़े रिकॉर्ड है। वो IPL में डेब्यू करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के इंडियन क्रिकेटर हैं। प्रवीण तांबे के जीवन पर भी मूवी बन चुकी हैं। उनकी फिल्म का नाम 'कौन प्रवीण तांबे?' था। इस फिल्म में उनका किरदार श्रेयस तलपड़े ने निभाया था।

ये भी पढ़ें : Yuvraj Singh का एक ओवर में 36 रन का रिकार्ड ध्वस्त, अब 39 रन का बना कीर्तिमान

सचिन अ बिलियन ड्रीम्‍स

'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर पर भी 'सचिन अ बिलियन ड्रीम्‍स' नाम की एक डॉक्यूमेंट्री बनी थी। इस डॉक्यूमेंट्री में सचिन तेंदुलकर की लाइफ को दिखाया गया था। इस डॉक्यूमेंट्री में पहली बार सचिन ने अपनी कप्तानी और मैच फिक्सिंग जैसे मुद्दों पर खुलकर बात रखी थी। बॉक्स ऑफिस पर भी इसे फैंस का प्यार मिला था।

अजहर

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का करियर काफी ज्यादा विवादित रहा है। उन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे, जिस वजह से बोर्ड ने उन्हें बैन भी कर दिया था। उनकी लाइफ पर भी मूवी बन चुकी है। उनकी मूवी का नाम 'अजहर' था। इस मूवी में इमरान हाशमी ने उनका किरदार निभाया था।

83

टीम इंडिया ने पहली बार वर्ल्ड कप 1983 में कपिल देव की कप्तानी में जीता था। 83 मूवी में टीम इंडिया की इसी जीत को दिखाया गया था। इस मूवी में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह ने निभाया था। हालांकि ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थी।

एमएस धोनी द अनटोल्‍ड स्‍टोरी

ये मूवी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बनी थी। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे। दिगवंत अभिनेता सुशांत सिंह, महेंद्र सिंह धोनी बने थे। उनके अलावा इस मूवी में अनुपम खेर, दिशा पाटनी और कियारा आडवाणी भी थे। इस मूवी के डायरेक्टर नीरज पांडे थे।

शाबाश मिठू


भारत में विमेंस क्रिकेट को मिताली राज ने अलग मुकाम पर पहुंचाया है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं। जीवन को भी बड़े पर्दे पर फिल्‍माया जा चुका है। उन पर मूवी का नाम शाबाश मिठू था। इस मूवी में तापसी पन्नू ने मिताली राज का किरदार निभाया था। ये मूवी 2022 में रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म की निर्देशक सृजित मुखर्जी थे।

ये भी पढ़ें : Indian Cricket Team ने जिस खिलाड़ी से फेरा मुंह, देंखे उसने कैसे मचा दिया गदर

Open in App
Tags :