चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जिम्बाब्वे ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस अनकैप्ड खिलाड़ी को स्क्वॉड में मिला मौका

Bangladesh vs Zimbabwe: टी20 विश्व कप 2024 से पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।
05:18 PM Apr 24, 2024 IST | Rajat Gupta
जिम्बाब्वे टीम का ऐलान। इमेज क्रेडिट- सोशल मीडिया
Advertisement

Bangladesh vs Zimbabwe: टी20 विश्व कप 2024 से पहले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 3 मई से होगी। सीरीज के लिए जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सिकंदर रजा बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी करेंगे। ऑलराउंडर जॉनाथन कैंपबेल स्क्वॉड में अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के साथ ही लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। तदिवानाशे मारुमानी और फ़राज़ अकरम की टीम में वापसी हुई है।

Advertisement

स्टुअर्ट मात्सिकेनयेरी होंगे प्रभारी

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़यों को मौका दिया गया है, जो जनवरी में श्रीलंका के विरुद्ध टी20 सीरीज खेले थे। टीम में सिकंदर रज़ा, सीन विलियम्स और क्रेग एर्विन जैसे दिग्गज शामिल हैं। तेज आक्रमण का नेतृत्व ब्लेसिंग मुज़ारबानी, रिचर्ड नगारावा, क्लाइव मैंडे और ब्रायन बेनेट करेंगे। जिम्बाब्वे के पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ी स्टुअर्ट मात्सिकेनयेरी बांग्लादेश के खिलाफ टीम के प्रभारी होंगे। टीम ने पिछले साल के अंत में डेव हॉटन के इस्तीफे के बाद अभी तक एक नया मुख्य कोच नियुक्त नहीं किया है।

टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम: सिकंदर रजा (कप्तान), फ़राज़ अकरम, ब्रायन बेनेट, रयान बर्ल, जॉनाथन कैंपबेल, क्रेग एर्विन, जॉयलॉर्ड गम्बी, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, तदिवानाशे मारुमानी, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, आइंस्ले एनडलोवु, रिचर्ड नगारवा, सीन विलियम्स।

Advertisement

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 3 मई- चटगांव
दूसरा टी20: 5 मई- चटगांव
तीसरा टी20: 7 मई- चटगांव
चौथा टी20: 10 मई- ढाका
पांचवां टी20: 12 मई- ढाका

ये भी पढ़ें: Mohammad Rizwan: पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकता दिग्गज खिलाड़ी

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पूर्व क्रिकेटर ने बताए टीम इंडिया के फाइनल 15 खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या का काटा पत्ता

Advertisement
Tags :
ban vs zim
Advertisement
Advertisement