होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जिम्बाब्वे ने चखा T20I की सबसे बड़ी जीत का स्वाद, 54 रन पर ढेर टीम, 10 बल्लेबाज पार नहीं कर सके दहाई का आंकड़ा

जिम्बाब्वे ने टी-20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने स्कोर बोर्ड पर 344 रन लगाए, जिसके जवाब में गम्बिया की पूरी टीम महज 54 रन पर ढेर हो गई।
08:29 PM Oct 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Zimbabwe cricket Team
Advertisement

ZIM vs Gambia: जिम्बाब्वे ने टी-20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी जीत का स्वाद चखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने 344 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। टीम की ओर से सिकंदर रजा ने विस्फोटक शतक ठोकते हुए सिर्फ 43 गेंदों पर 133 रन की धमाकेदार पारी खेली। इसके जवाब में गम्बिया की पूरी टीम सिर्फ 54 रन बनाकर ढेर हो गई। गम्बिया के दस बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके और टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। जिम्बाब्वे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 290 रनों से जीत दर्ज की, जो टी-20 इंटरनेशनल की सबसे बड़ी जीत भी है।

Advertisement

जिम्ब्बावे ने दर्ज की धमाकेदार जीत

जिम्बाब्वे से मिले रिकॉर्ड 345 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गम्बिया की शुरुआत बेहद खराब रही। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे गम्बिया के बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए। टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और देखते ही देखते पूरी टीम सिर्फ 54 रन बनाकर ढेर हो गई। गम्बिया की ओर से एंड्रयू जर्जू ने सर्वाधिक 12 रन बनाए।

हालांकि, जर्जू को छोड़कर टीम के अन्य 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर सके। रिचर्ड नगारवा ने कहर बरपाते हुए 4 ओवर में सिर्फ 13 रन खर्च करते हुए तीन विकेट चटकाए। वहीं, ब्रैंडन मावुता ने भी 4 ओवर महज 10 रन देते हुए तीन विकेट चटकाए। जिम्बाब्वे ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस मैच को 290 रनों से अपने नाम किया।

Advertisement

जिम्बाब्वे ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इससे पहले जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने गम्बिया के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 344 रन लगाए, जो टी-20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर भी है। टीम की ओर से सिकंदर रजा ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए सिर्फ 43 गेंदों पर 133 रन की धांसू पारी खेली। सिकंदर जिम्बाब्वे की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। अपनी इस पारी के दौरान रजा ने 7 चौके और 15 गगनचुंबी छक्के जमाए। रजा ने अपना शतक सिर्फ 33 गेंदों में पूरा किया।

इससे पहले ब्रायन बेनेट और तदिवानाशे मरुमनी की जोड़ी ने जिम्बाब्वे को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 98 रन जोड़े। बेनेट ने 26 गेंदों पर 50 रन की तेज तर्रार पारी खेली। वहीं, मरुमनी ने 19 गेंदों में 62 रन ठोके। अंतिम ओवरों में क्लाइव मडांडे ने भी बल्ले से खूब कोहराम मचाया और मात्र 17 गेंदों में 53 रन की आतिशी पारी खेली।

Open in App
Advertisement
Tags :
sikandar razaZimbabwe cricket team
Advertisement
Advertisement