होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए स्क्वाड जारी, 2 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

5 Match T20 Series vs Zimbabwe Squad Announced: जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले सभी टीमें तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू टी20 के 5 में से 3 मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जिसमें कुछ पुराने चेहरों की वापसी हुई है। जबकि कुछ को टीम में जगह नहीं मिली है।
08:23 PM Apr 29, 2024 IST | Abhinav Raj
टी20 सीरीज।
Advertisement

5 Match T20 Series vs Zimbabwe Squad Announced: बांग्लादेश क्रिकेट टीम 3 मई से अपने घर में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के लिए 5 में से 3 टी-20 मैचों के लिए 15 सदस्यीय बांग्लादेश टीम का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने नाजमुल हुसैल शान्तो को टीम का कप्तान बनाया है। जबकि टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और फास्ट बॉलर मुस्तफिजुर रहमान को शामिल नहीं किया है। बताया जा रहा है कि शाकिब आंख की समस्या से जूझ रहे हैं, शाकिब अपनी बायीं आंख की रेटिना में परेशानी से जूझ रहे हैं, इसी कारण से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके अलावा टीम में अफिफ हुसैन को भी जगह मिली है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: कोहली के स्ट्राइक रेट पर गंभीर ने तोड़ी चुप्पी, दे दिया बड़ा बयान

ढाका प्रीमियर लीग खेलना चाहते हैं दिग्गज

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाकिब अपने खेल में सुधार के लिए ढाका प्रीमियर लीग खेलना चाहते हैं। इसके बाद वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। जबकि मुस्तफिजुर इस आईपीएल में चैन्नई की तरफ ले खेल रहे हैं। मुस्तफिजुर 1 मई को पंजाब के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलने के बाद स्वदेश लौटेंगे। मुस्तफिजुर काफी लंबे वक्त से खेल रहे है, जिस वजह से उनको शारीरिक और मानसिक दोनों तरह की थकान होगी। ऐसे में मुस्तफिजुर को एक रिकवरी की आवश्यकता है। इसके बाद ही वो जिम्बाब्वे के खिलाफ बाकी के दो मैचों में वापसी कर सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 के लिए ‘आउट ऑफ सिलेबस’ खिलाड़ी ने ठोका दावा, सूर्या से भी खतरनाक है बल्लेबाज

अनकैप्ड खिलाड़ी की हुई एंट्री

इसके अलावा अनकैप्ड ओपनर तंजीद हसन तमीम को टीम में जगह मिली है। जबकि ओपनर परवेज हुसैन, तनवीर इस्लाम और मोहम्मद सैफुद्दीन की टीम में वापसी हुई है। तंजीद हसन को लेकर बीसीबी चयन पैनल के सदस्य हन्नान सरकार ने कहा कि तंजीद तमीम ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन वह टी20 स्पेसलिस्ट माने जाते हैं, इसी कारण से उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू के 3 टी-20 मैचों में जगह दी गई है। मोहम्मद सैफुद्दीन को लेकर हन्नान ने कहा कि वो एक ऑलराउंडर है, जो मध्य क्रम में टीम के लिए अहम भूमिका निभाएगा।

ये भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या के लिए बुरी खबर आई, T20 WC में ये घातक खिलाड़ी हो सकता है उपकप्तान

सौम्य सरकार को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि वह अभी तक चोट से उबर नहीं पाए हैं, इसी कारण से उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है। जब वो पूरी तरह से फिट होंगे, तो बोर्ड सौम्य की मेडिकल रिपोर्ट के बाद फैसला लेगा।

बांग्लादेश का स्क्वाड:

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, अफिफ हुसैन, तंजीद हसन तमीम, महमुदुउल्लाह, तौहीद हृदोय, जेकर अली अनिक, शक महेदी हसन, रिशद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, परवेज हुसैन इमोन, तनवीर इस्लाम,  मोहम्मद सैफुद्दीन

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshICCZimbabwe
Advertisement
Advertisement