होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

उधार के बल्ले से युवराज के चेले ने जड़ा शतक, मैच के बाद बताया किसका था वो चमत्कारिक बैट

Abhishek Sharma Century: जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा ने रिकॉर्ड तोड़ सेंचुरी लगाई थी। जिसके बाद अभिषेक ने अपने इस शानदार शतक का श्रेय एक खास इंसान को दिया है।
08:38 AM Jul 08, 2024 IST | Vishal Pundir
Abhishek Sharma
Advertisement

Abhishek Sharma Century: भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच 7 जुलाई को खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दूसरे टी20 मैच में अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी देखने को मिली। अभिषेक शर्मा का ये दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच था और अपने दूसरे ही मैच में अभिषेक ने ताबड़तोड़ शतक लगाकर कई रिकॉर्ड भी बनाए। वहीं अपनी इस रिकॉर्ड़ तोड़ पारी का श्रेय अभिषेक शर्मा ने खास इंसान को दिया है। वो खास इंसान कोई और नहीं बल्कि उनके बचपन के दोस्त और फिलहाल टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल हैं।

Advertisement

अभिषेक ने गिल को क्यों दिया श्रेय?

दूसरे टी20 मैच में शानदार शतक लगाने के बाद अभिषेक शर्मा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने अपने बचपन के दोस्त और अंडर-19 टीम के साथी शुभमन गिल से दूसरे टी20 मैच के लिए बल्ला मांगा था और गिल के बल्ले से उन्होंने टीम इंडिया के लिए शानदार पारी खेली थी। अभिषेक ने बताया कि ये अंडर-12 से ही होता आ रहा है, जब मुझे दबाव महसूस होता था और मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होता था तो गिल का बल्ला ले लिया करता था। आज भी ठीक वैसा ही हुआ, इसलिए बल्ले को भी धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:- Video: शतक बनाया, रिकॉर्ड बनाए; फिर आखिर क्यों छलका अभिषेक शर्मा का दर्द?

Advertisement

47 गेंदों पर ठोका शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने अपना डेब्यू किया। हालांकि डेब्यू मैच में अभिषेक शर्मा शून्य पर ही आउट हो गए थे। इसके बाद अभिषेक ने थोड़ा दबाव जरूर महसूस किया था, लेकिन दूसरे मैच में उनका अंदाज ही बदल गया। दूसरे मैच में अभिषेक का वहीं आईपीएल 2024 वाला तूफानी अंदाज देखने को मिला।

दूसरे मैच में अभिषेक ने महज 47 गेंदों पर शतक लगाया। अपनी शतकीय पारी के दौरान अभिषेक ने 7 चौके और 8 छक्के लगाए थे। इसके साथ ही अभिषेक सबसे कम इनिंग में शतक लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अभिषेक ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की महज दूसरी इनिंग में ही शतक लगाया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: तीसरे मैच से इस खिलाड़ी का पत्ता कटना लगभग तय, मैच विनर की होगी वापसी

ये भी पढ़ें:- Video: कौन हैं अभिषेक शर्मा? 6,6,6 ठोक शतक जमाया, जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की उड़ाईं धज्जियां

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhishek Sharmazim vs ind
Advertisement
Advertisement