चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Asia Cup: एक और 'महामुकाबला', भारत से लड़ने के लिए पाकिस्तान ने चुनी तगड़ी टीम

12:54 PM Aug 03, 2022 IST | Gyanendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में टकराने वाले हैं। इसी महीने टी-20 मैच में दोनों टीम भिड़ेगीं। एशियन क्रिकेट कांउसिल ने एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है। एशिया कप में 28 अगस्त के दिन भारत-और पाकिस्तान भिड़ेंगे।

Advertisement

 

और पढ़िए जानिए कौन हैं वे महिलाएं, जिन्होंने Lawn Ball में गोल्ड जीतकर रच दिया इतिहास

 

Advertisement

इस बीच पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह मिली है। कप्तान बाबर आजम को बनाया गया है। एशिया कप के लिए टीम चुनने के अलावा पाकिस्तान ने नेदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान भी किया है। नेदरलैंड्स और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज 16-21 अगस्त के बीच होगी। जबकि एशिया कप 2022 का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच UAE में होना है।

एशिया कप में भारत, पाकिस्तान और एक क्वालीफायर टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है, वहीं ग्रुप बी में मेजबान श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। सभी मैच स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे से शुरू होंगे। इस टूर्नामेंट के 10 मैचों की मेज़बानी दुबई जबकि तीन मैचों की मेज़बानी शारजाह को मिली है। बता दें कि इससे पहले भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़े थे। 24 अक्टूबर 2021 को खेले गए इस मुकाबले में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था।

 

और पढ़िए Asia Cup 2022 का शेड्यूल जारी, सुपर संडे को होगा भारत-पाकिस्तान का महा मुकाबला

 

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ इली, फख्र जमां, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जू., नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर

 

 

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
asia cupAsia Cup 2022ind vs pakindia vs pakistanpakistanPakistan Cricket TeamT20 Asia Cup
Advertisement
Advertisement