whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की शानदार शुरुआत, शूटिंग और रोइंग में जीता सिल्वर

09:16 AM Sep 24, 2023 IST | Siddharth Sharma
asian games 2023  एशियन गेम्स में भारत की शानदार शुरुआत  शूटिंग और रोइंग में जीता सिल्वर

Asian Games 2023 Team India live: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में रविवार को भारतीय दल ने शानदार शुरुआत की है। भारत ने दिन की अपनी पहली स्पर्धा में पदक जीता। रमिता, मेहुली घोष और आशी चौकसे की तिकड़ी ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर जिताया। पहले पदक के तुरंत बाद, सेना के जवान अर्जुन लाल जाट और अरविंद ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स में भी रजत पदक जीता। ऐसे में भारत को शुरुआत में ही दो मेडल मिल गए हैं।

मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसे ने ऐसे जीता सिल्वर

टीम इंडिया ने एशियाई खेलों में रविवार की शुरुआत महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में रजत पदक के साथ की। मेहुली घोष, रमिता जिंदल और आशी चौकसे की टीम ने कुल मिलाकर 1886.0 अंक बनाए और दूसरे स्थान पर रही। स्वर्ण पदक चीन को मिला, जिसने एशियाई रिकॉर्ड के साथ 1896.6 अंक बनाए।

इतना ही नहीं, रमिता और मेहुली ने क्रमशः 631.9 और 630.8 स्कोर के साथ 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में भी जगह बनाई। दुर्भाग्य से, आशी क्वालिफिकेशन में 29वें स्थान पर रही। दूसरी ओर, हान जियायु, हुआंग युटिंग और वांग ज़िलिन की चीनी तिकड़ी भी फाइनल में पहुंच गई।

अर्जुन जाट और अरविंद सिंह ने दिखाया दमखम

भारतीय रोवर्स अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह के लिए यह एक शानदार दौड़ साबित हुई, इस जोड़ी ने रविवार की सुबह पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स में रजत पदक जीता। उन्होंने पुरुषों के लाइटवेट डबल्स स्कल फ़ाइनल ए में 6:28:18 सेकंड का समय लेकर मेजबान चीन को पीछे छोड़ते हुए देश के लिए दिन का दूसरा पदक जीता।

टोक्यो ओलंपिक में 11वें स्थान पर रहे भारतीयों ने बाधाओं को पार करते हुए पोडियम पर अपनी जगह पक्की कर ली। फैन जंजी और सन मैन की टीम ने 6:23.16 सेकेंड का समय लेकर एक और स्वर्ण पदक जीता, जो एशियाई खेलों में उनका दूसरा पदक था। उज्बेकिस्तान ने 6:33. (Phentermine) 42 सेकेंड का समय लेकर कांस्य पदक जीता। पूरे मुकाबले के दौरान भारतीय जोड़ी ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी। अभी 500 मीटर बाकी है और चीन 2.73 सेकंड की बढ़त बनाकर एक बड़ा अंतर खोलने में कामयाब रहा। तीसरे स्थान पर उज्बेकिस्तान ने अपना स्थान बरकरार रखा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो