खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की शानदार शुरुआत, शूटिंग और रोइंग में जीता सिल्वर

09:16 AM Sep 24, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

Asian Games 2023 Team India live: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में रविवार को भारतीय दल ने शानदार शुरुआत की है। भारत ने दिन की अपनी पहली स्पर्धा में पदक जीता। रमिता, मेहुली घोष और आशी चौकसे की तिकड़ी ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर जिताया। पहले पदक के तुरंत बाद, सेना के जवान अर्जुन लाल जाट और अरविंद ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स में भी रजत पदक जीता। ऐसे में भारत को शुरुआत में ही दो मेडल मिल गए हैं।

Advertisement

मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसे ने ऐसे जीता सिल्वर

टीम इंडिया ने एशियाई खेलों में रविवार की शुरुआत महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में रजत पदक के साथ की। मेहुली घोष, रमिता जिंदल और आशी चौकसे की टीम ने कुल मिलाकर 1886.0 अंक बनाए और दूसरे स्थान पर रही। स्वर्ण पदक चीन को मिला, जिसने एशियाई रिकॉर्ड के साथ 1896.6 अंक बनाए।

इतना ही नहीं, रमिता और मेहुली ने क्रमशः 631.9 और 630.8 स्कोर के साथ 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में भी जगह बनाई। दुर्भाग्य से, आशी क्वालिफिकेशन में 29वें स्थान पर रही। दूसरी ओर, हान जियायु, हुआंग युटिंग और वांग ज़िलिन की चीनी तिकड़ी भी फाइनल में पहुंच गई।

Advertisement

अर्जुन जाट और अरविंद सिंह ने दिखाया दमखम

भारतीय रोवर्स अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह के लिए यह एक शानदार दौड़ साबित हुई, इस जोड़ी ने रविवार की सुबह पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स में रजत पदक जीता। उन्होंने पुरुषों के लाइटवेट डबल्स स्कल फ़ाइनल ए में 6:28:18 सेकंड का समय लेकर मेजबान चीन को पीछे छोड़ते हुए देश के लिए दिन का दूसरा पदक जीता।

टोक्यो ओलंपिक में 11वें स्थान पर रहे भारतीयों ने बाधाओं को पार करते हुए पोडियम पर अपनी जगह पक्की कर ली। फैन जंजी और सन मैन की टीम ने 6:23.16 सेकेंड का समय लेकर एक और स्वर्ण पदक जीता, जो एशियाई खेलों में उनका दूसरा पदक था। उज्बेकिस्तान ने 6:33. (Phentermine) 42 सेकेंड का समय लेकर कांस्य पदक जीता। पूरे मुकाबले के दौरान भारतीय जोड़ी ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी। अभी 500 मीटर बाकी है और चीन 2.73 सेकंड की बढ़त बनाकर एक बड़ा अंतर खोलने में कामयाब रहा। तीसरे स्थान पर उज्बेकिस्तान ने अपना स्थान बरकरार रखा है।

Advertisement
Tags :
Asian Games 2023Asian Games 2023 Live updatesMehuli GhoshSports News in Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement