चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CWG 2022 IND W vs AUS W: फाइनल में हार के बाद भारत ने जीता सिल्वर, इन दो ओवरों में पलट गया मैच

12:42 AM Aug 08, 2022 IST | Pushpendra Sharma
Advertisement

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में भारत की महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 रनों से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेथ मूनी ने 61, कप्तान मेग लैनिंग ने 36 और एश्ले गार्डनर ने 25 रन की पारी खेली, वहीं रेचेल हेंस ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से रेनुका सिंह और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।

Advertisement

शुरुआत रही खराब

भारत के लिए यह चेजेबल स्कोर था। टीम इंडिया को पहले दो झटके ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के रूप में लगे। शेफाली 11 और मंधाना 6 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद क्रीज पर आईं हरमनप्रीत कौर ने जेमिमाह रोड्रिग्स के साथ मिलकर गदर मचा दिया। कप्तान कौर ने तूफानी पारी खेलते हुए अर्धशतक ठोक डाला।

15वें और 16वें ओवर में पलट गया मैच

Advertisement

उन्होंने 43 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के ठोक कुल 65 रन बनाए। जेमिमाह ने 33 गेंदों में तीन चौके लगाकर 33 रनों की पारी खेली। मैच का रुख तब पलट गया, जब 15वें और 16वें ओवर में भारत के तीन विकेट गिर गए। 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर जेमिमाह आउट हुईं, तो वहीं 16वें ओवर की चौथी गेंद पर पूजा वस्त्राकर महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद भारत का सबसे अहम विकेट गिर गया। शानदार बल्लेबाजी कर रहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर 65 रन बनाकर आउट हो गईं।

और पढ़िए – CWG 2022: कॉमनवेल्थ में कोरोना ड्रामा, कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर

कप्तान कौर के आउट होने के बाद 18वें ओवर में स्नेह राणा 8 रन बनाकर रनआउट हो गईं। इसके बाद 19वें ओवर की पहली गेंद पर राधा यादव भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कुछ उम्मीदें दीप्ति शर्मा से बंधीं, लेकिन वे 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर 8 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गईं।

तीन विकेट रनआउट से गिरे

विकेटकीपर तानिया भाटिया कंकशन की वजह से नहीं खेल सकीं। यस्तिका भाटिया ने उन्हें रिप्लेस किया। इसके बाद 20वें ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी, लेकिन दूसरी गेंद पर मेघना सिंह एक रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद तीसरी गेंद पर यस्तिका भाटिया एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। इस मैच में भारत के तीन विकेट रन आउट से गिरे। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबला तीन गेंद शेष रहते 9 रन से जीत लिया। भारत को फाइनल में हार के बाद सिल्वर से संतोष करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्डनर ने तीन, मेघन शट ने दो, डार्सी ब्राउन और जेस जॉनासन ने एक-एक विकेट चटकाया।

 

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

(fujifilm-x)

Advertisement
Tags :
aus w vs ind wcwg 2022cwg 2022 cricketcwg 2022 cricket finalHarmanpreet Kaurind w vs aus wJemimah Rodrigues
Advertisement
Advertisement