चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

French Open 2023: नोवाक जोकोविच ने 17वीं बार क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, राफेल नडाल के इस रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

11:26 AM Jun 05, 2023 IST | Siddharth Sharma
Advertisement

French Open 2023: टेनिस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक नोवाक जोकोविच लगातार अपने प्रदर्शन से राफेल नडाल जैसे दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में जुआन पाब्लो वेरिलास को हराया। इस जीत से उन्होंने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

जोकोविच ने तोड़ा राफेल नडाल का ये रिकॉर्ड

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जॉन पॉल वेरिलस को हराकर रिकॉर्ड 17 वीं बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। जोकोविच ने इसके साथ ही राफेल नडाल के 16 बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के रिकॉर्ड तोड़ दिया। फ्रेंच ओपन के अपने 16 क्वार्टर फाइनल में से नडाल 14 को खिताब में बदलने में सफल रहे हैं। वहीं जोकोविच सिर्फ दो बार ही इसमें जीत दर्ज कर पाए हैं।

जीत के बाद गदगद हुए नोवाक जोकोविच

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, “कोर्ट पर, दर्शकों से और खुद से भी काफी ऊर्जा थी। “मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया, टूर्नामेंट में अब तक का मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन।’

उन्होंने आगे कहगा कि “यह बिल्कुल सही समय पर आया, क्योंकि मैं दूसरे सप्ताह में आ रहा हूं और जाहिर तौर पर एक और क्वार्टर फाइनल खेल रहा हूं, मैच कठिन होते जा रहे हैं। बड़ी चुनौतियां, लेकिन मैं जिस तरह से खेल रहा हूं और जिस तरह से महसूस कर रहा हूं, वह मुझे पसंद है, इसलिए मैं एक नई चुनौती के लिए तत्पर हूं।”

Advertisement

 

 

(indianolafishingmarina.com)

Advertisement
Tags :
french open 2023French Open 2023 Quarter FinalNovac DjokovicNovac Djokovic recordRafael Nadalsports news
Advertisement
Advertisement